एलन मस्क अब 7 नहीं बल्कि 9 बच्चों के पिता, नाम बदलने की प्रक्रिया के दौरान हुआ खुलासा

इससे पहले मस्क के 7 बच्चे है, जिसमें पहली पत्‍नी जस्टिन विल्‍सन से 5 वहीं गर्लफ्रेंड ग्राइम्‍स से एक बेटा और बेटी है।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। अपनी पेशेवर के साथ-साथ निजी जिंदगी को लेकर हमसे सुर्खियों में रहने वाले दुनिया के सबसे धनी व्यक्ति एलन मस्क के बारे में अब और खुलासा हुआ है, जहां एक रिपोर्ट में यह दावा किया गया है कि मस्क अब 7 नहीं बल्कि 9 बच्चों के पिता है। पिछली साल वह जुड़वां बच्चों के पिता बने है।

जानकारी के मुताबिक, नवंबर 2021 में मस्क के न्यूरालिंक की सबसे बड़ी अधिकारी शिवोन जिलिस उनके जुडवां बच्चों की मां बनी है। इस बात का खुलासा तब हुआ, जब उन्होंने अप्रैल में एक याचिका दायर की थी, जिसमें उन्होंने मांग की थी कि बच्चों के नाम के आखिरी में पिता का नाम और बीच में मां का नाम जोड़ा जाए। हालांकि, मई में इस याचिका को मंजूरी भी मिल गई थी।

इससे पहले मस्क के 7 बच्चे है, जिसमें पहली पत्‍नी जस्टिन विल्‍सन से 5 वहीं गर्लफ्रेंड ग्राइम्‍स से एक बेटा और बेटी है।

ये भी पढ़े … 28 अगस्त को होगा महामुकाबला, चिर प्रतिद्वंदी भारत-पाकिस्तान होंगे आमने-सामने!

कौन है शिवोन जिलिस?

मस्क के दो बच्चों की मां शिवोन जिलिस फिलहाल न्यूरालिंक की डायरेक्टर ऑफ ऑपरेशन ऐंड स्पेशल प्रोजेक्ट्स, जिसके चेयरपर्सन खुद एलन मस्क है। 2019 में जिलिस ने टेस्ला में डायरेक्टर इन आर्टिफिशल इंटेलिजेंस का भी दायित्व भी संभाला था।

बता दे, कनाडा मूल की शिवोन जिलिस ने येल से इकनॉमिक्स और फिलॉसॉफी की पढ़ाई की है और इससे पहले वह आईबीएम और ब्लूमबर्ग बीटा में काम कर चुकी हैं।

ये भी पढ़े … राफेल नडाल ने किया कमाल, चोटिल होने के बावजूद जीत दर्ज कर किया सेमीफइनल में प्रवेश

बेटे के नाम को लेकर बन चुके है मीम

एलन मस्क और उनकी गर्लफ्रेंड ग्राइम्स, उस समय चर्चा का विषय बन गई थी, जब उन्होंने अपने बेटे का नाम X AE A-12 रख दिया था। इसके बाद सोशल मीडिया पर उनके बेटे के नाम के मीम की बाढ़ आ गई थी, जिसके चलते दोनों ने अपने बेटे का नाम बदलने का फैसला किया और बदलकर X AE A-Xii कर दिया। नाम के केवल न्यूमेरिक भाग में बदलाव किया गया। इसमें 12 को हटाकर रोमन में Xii किया गया।