IAS अधिकारी ने दिए सफलता के सूत्र, विराट कोहली का उदाहरण देकर समझाया

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। भारत-पाकिस्तान मैच में शानदार जीत के बाद से विराट कोहली (Virat Kohli) हर जगह छाए हुए हैं। कोहली की 82 रनों की पारी की बदौलत भारत ने एक दिन पहले ही दिवाली मना ली। मेलबर्न में रविवार को हुआ ये मैच यादगार था और भारतीय टीम ने इस जीत के साथ ही T-20 वर्ल्ड कप में धमाकेदार शुरुआत की। इसके बाद से ही विराट कोहली सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहे हैं। विराट कोहली की शानदार पारी के बाद आईएएस अधिकारी अवनीश शरण ने ट्वीट करते हुए उन्हें एक महान खिलाड़ी बताया है और कहा है कि हम उनके बहुत कुछ सीख सकते हैं।

IMD Alert : चक्रवात का दिखेगा असर, डीप डिप्रेशन में बदला निम्न दाब, 6 राज्यों में रेड-ऑरेंज अलर्ट, उत्तर भारत में ठंड-कोहरे की दस्तक, जानें पूर्वानुमान 

उन्होने कहा कि-

  1. आपका बुरा समय भी स्थायी नहीं है

2. सिर्फ़ अपने परफ़ॉर्मेंस से ही जवाब दिया जा सकता

3. अंतिम समय तक अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखना

4. लोगों की याददाश्त बहुत छोटी होती है

5. जब आत्मविश्वास बढ़ता है तो कठिन परिस्थिति भी आसान लगती है

इस तरह उन्होने जीवन में आगे बढ़ने और सफलता के सूत्र दिए है। उन्होने कहा कि विराट कोहली को देखकर हम ये सीख सकते हैं कि कभी भी अपने खराब समय से परेशआन न हों और आगे के लिए तैयारी करते रहें। अपनी भावनाओं को काबू में रखें और ये याद रहे कि लोगों की याददाश्त आपकी परिस्थितियों के साथ ही बदल जाती है। आपके प्रयासों से अच्छा समय आता है और इस तरह आप दुनिया के सामने एक बार फिर खुद को साबित कर सकते हैं। ये ट्वीट अब वायरल हो रहा है लोग इसे बड़ी तादाद में लाइक कर रहे हैं।