नेटीजन मंकी, मोबाइल चलाते बंदर को देख रह जाएंगे हैरान

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। बंदर (monkey) जितने शरारती होते हैं उतने ही बुद्धिमान भी। मनुष्य के ये पूर्वज किसी भी चीज को देखकर झट उसे सीख लेते हैं। इसीलिए वो नकल करने में भी माहिर हैं। बंदरों को दो वर्गों में बांटा गया है, पहली श्रेणी में प्राचीन दुनिया के बंदर हैं जो एशिया और अफ्रीका में पाए जाते हैं वहीं दूसरी श्रेणी में नवीन दुनिया के बंदर हैं जो दक्षिणी अमेरिका में होते हैं। इनकी नकल करने की क्षमता के कारण इन्हें बहुत आसानी से प्रशिक्षित किया जा सकता है।

एक ही टूर में लीजिये पुण्य लाभ, IRCTC के साथ जाइये अयोध्या, काशी और प्रयागराज

बंदर काफी मूडी भी होते हैं और जो इनके मन में आ गया वो करके ही मानते हैं। मनुष्य की संगत ने उन्हें नई नई तकनीकों की लत भी लगा ही है। अब तक बंदरों की 264 प्रजातियों की खोज हो चुकी है और कुछ ऐसे काम हैं जो इंसानों के अलावा बंदर ही कर सकते हैं। इनमें केला छीलकर खाना भी शामिल है..सिर्फ बंदर ही केला छीलकर खाते हैं लेकिन ये केले को उल्टी तरफ से छीलते हैं। आज हम आपको ऐसा ही एक वीडियो दिखाने जा रहे हैं जिसमें बंदर की सीखने की कला और बुद्धि का पता चलता है।

इस वीडियो में हमें एक लड़की लेटी हुई दिख रही है और पास में बंदर बैठा है। बंदर मोबाइल चला रहा है जिसे लड़की भी देख रही है। ये दोनों कुछ वीडियो देख रहे हैं लेकिन इसमें पूरी मर्जी बंदर की चल रही है। ये नेटीजन बंदर है जिसके मन में जो आ रहा है, वही वीडियो वो चला रहा है। मोबाइल पर चलती उसकी उंगलियां देख यकीन करना मुश्किल है कि ये कोई इंसान नहीं। वो इतनी तेजी और कुशलता से मोबाइल चला रहा है कि देखकर हम अचरज में पड़ जाते हैं। ये वीडियो एक बार फिर साबित करता है कि बंदर कितने समझदार और सीखने के कौशल में माहिर है।