Rare Note: 10 रूपए का ये नोट आपको दिलाएगा 30 हजार रुपए, करना होगा ये काम

10 रुपए के इस पुराने कीमती नोट के लिए आपको 20-25 हजार रुपए मिल सकते हैं।

वायरल, डेस्क रिपोर्ट। Corona महामारी के कारण वित्तीय संकट एक बड़ी समस्या बनी हुई है। आप सभी के लिए एक पुराना 10 रुपये का नोट ऑनलाइन (online) बेचकर 25,000 रुपये तक कमाने का सुनहरा मौका है। लेकिन याद रखें कि 10 रुपये के इस नोट में कुछ खास विशेषताएं होनी चाहिए।

बहुत से लोग प्राचीन वस्तुओं, नोटों (Rare note) और सिक्कों (coins) को इकट्ठा करना पसंद करते हैं। अगर आप भी उन लोगों में से हैं। जिनके पास यह अद्भुत शौक है, तो आपके लिए एक अच्छी खबर है। सिर्फ 10 रुपये के नोट से आप लाखों तक कमा सकते हैं। अगर आपके पास भी 10 रुपये के नोट की विशेष श्रेणी है तो 25-30 हजार रुपये सीधे आपके खाते में आ जाएंगे। सबसे खास बात यह है कि इसके लिए आपको कुछ भी करने की जरूरत नहीं है।

Read More: Dabra News: बिना मुद्दों की राजनीति जानते हैं कांग्रेसी- नरोत्तम मिश्र

किस तरह का 10 रुपये का नोट आपको दे सकता है इतनी रकम 

आजकल हर जगह नए नोट मिल रहे हैं और पुराने नोट बाजार से गायब हो रहे हैं। ऐसे में अगर आप 10 रुपये के पुराने नोट के मालिक हैं तो आप वह भाग्यशाली व्यक्ति हो सकते हैं। हम जिस 10 रुपये के नोट की बात कर रहे हैं, उसका इस्तेमाल कुछ साल पहले भारत में किया जाता था। 10 रुपये के नोट में एक तरफ अशोक स्तंभ और दूसरी तरफ एक नाव होनी चाहिए। इसके अलावा 10 रुपये के नोट पर RBI के तत्कालीन गवर्नर सीडी देशमुख के हस्ताक्षर होने चाहिए और नोट के दोनों सिरों पर अंग्रेजी भाषा में लिखा होना चाहिए।

आप इन नोटों को कहां बेच सकते हैं?

इन नोटों को कॉइनबाजार वेबसाइट पर घर बैठे अच्छी कीमत पर बेचा जा सकता है। और उसमें आपको इस नोट की अच्छी खासी कीमत मिल जाएगी। आपको बस अपने पास मौजूद नोट की एक तस्वीर पोस्ट करनी है और जो लोग इसमें रुचि रखते हैं वे तुरंत आपसे संपर्क करेंगे और आपको इसके लिए अच्छी रकम देंगे। 10 रुपए के इस पुराने कीमती नोट के लिए आपको 20-25 हजार रुपए मिल सकते हैं। अच्छी बात यह है कि आप इस नोट को घर बैठे ऑनलाइन बेच सकते हैं।