Video : खाना खिलाने वाले शख्स की हुई मौत तो लंगूर ने दी ऐसी विदाई, देखकर भर आएंगी आंखें

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। प्यार की भाषा सभी समझते हैं और अगर ये प्यार इंसान और जानवर के बीच हो तो कभी कभी अद्भुत दृश्य देखने को मिलते हैं। आज हम आपके लिए जो वीडियो लेकर आए हैं उसे देखकर आपकी भी आंखें भर आएंगी। यहां एक लंगूर (baboon) है और एक मृत व्यक्ति। वो व्यक्ति इस लंगूर को खाना खिलाता था और उसकी मौत के बाद लंगूर ने उसे जिस तरह विदा किया, वो नजारा दिल पिघलाने वाला है।

हादसा : कपड़े की दुकान में लगी भीषण आग, धूं-धूं कर जला लाखों का सामान

ये वीडियो श्रीलंका का बताया जा रहा है जहां पीतांबरम राजन की बीमारी के चलते मौत हो गई। उनके घर के पास एक जंगल था जहां से रोज एक लंगूर आता था। पीतांबरम उस लंगूर को रोज खाना खिलाते थे। इस तरह उनके बीच रोटी और प्यार का रिश्ता बन गया। ये सिलसिला लंबे समय तक चला और जब पीतांबरम राजन की मौत हुई तो वो लंगूर एक बार फिर उनके घर आ पहुंचा। लेकिन इस बार वो खाना खाने नहीं आया था। उसने अपने दोस्त को इस हालत में देखा तो बुरी तरह दुखी हो गया।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।