नशे की हालत में पैसे के बंटवारे को लेकर भिड़े सिपाही और होमगार्ड, वायरल हुआ वीडियो

वीडियो वायरल होने के बाद सिपाही और होमगार्ड दोनो को निलंबित कर दिया गया है।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। समाज की रक्षा के लिए तैनात किए गए पुलिसवालें कभी-कभार ऐसी हरकत कर जाते है, जिससे खाकी पर दाग लग जाता है। ऐसा शर्मसार कर देने वाला मामला उत्तर प्रदेश के जालौन से सामने आया है, जहां डायल 100 पर तैनात सिपाही और होमगार्ड आपस में भिड़ गए। दोनों के बीच जमकर लात-घूंसो चले। इस दौरान मौके पर मौजूद लोगों ने इसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया। वीडियो वायरल होने के बाद सिपाही और होमगार्ड दोनो को निलंबित कर दिया गया है।

ये भी पढ़े … एशिया कप 2022 : ‘करो या मरो’ मुकाबले में श्रीलंका से सामना करेगी भारत, अक्षर पटेल को मिल सकता है मौका

जानकारी के मुताबिक, यह मामला जालौन के रामपुरा कस्बे का है, जहां शनिवार शाम करीब छह बजे दोनों शराब के नशे में डयूटी पर जा रहे थे। तभी दोनों के बीच पैसे बांटने को लेकर विवाद हो गया, जिसके बाद में जमकर मारपीट हुई। गाड़ी में मौजूद पुलिसकर्मियों ने बीच-बचाव कर दोनों को अलग किया। बता दें, डायल 100 कार पर होमगार्ड ड्राइवर के पद पर तैनात है। होमगार्ड ने बताया कि रिकवरी के दौरान वह भी कांस्टेबल के साथ था, लेकिन पैसे मांगे तो सिपाही गाली-गलौज पर उतारू हो गया और मारपीट करने लगा।

इस मामले में जालौन के एसपी ने कहा कि सिपाही और होमगार्ड के बीच मारपीट का मामला उनके संज्ञान में आया है। मामले की जांच सीओ मधुगढ़ को सौंपी गई है। सिपाही को निलंबित किया गया है, जबकि होमगार्ड को वापस होमगार्ड कार्यालय भेज दिया गया है। होमगार्ड कमांडेंट को पत्र लिखकर होमगार्ड के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने को कहा गया है। उन्होंने आगे कहा कि इस तरह की बदतमीजी और बदतमीजी बर्दाश्त नहीं की जाएगी।