Video : गाय और बच्चे का निश्छल प्यार, वीडियो देखकर हो जाएंगे इमोशनल

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। प्यार की भाषा सब समझते हैं..इंसान हो या जानवर। और अगर प्यार करने वाला कोई बच्चा हो तो फिर कोई भी भावुक हो जाएगा। ऐसा ही एक वीडियो हम आपको दिखाने जा रहे हैं। इसे देखकर यकीन हो जाएगा कि प्यार से निश्छल कुछ नहीं होता है।

कहते हैं कि प्यार की जबान नहीं होती। इस वीडियो में ऐसा ही कुछ देखने को मिल रहा है। एक बच्चा जिसने अभी दुनियावी भाषा सीखी नहीं है, जिसे सिर्फ प्यार की भाषा आती है और एक गाय जिसे वैसे भी माता का दर्जा दिया गया है। वीडियो में एक नन्हा बच्चा गाय के साथ खेल रहा है। सिर्फ खेल ही नहीं रहा, वो उसके मुंह को दबा रहा है, सिंग को पकड़ रहा और उसपर चढ़कर बैठ रहा है। इसी के साथ वो आसपास भी लोट लगा रहा है। लेकिन गाय इसपर बिल्कुल शांत बैठी है और बच्चे को उसकी मर्जी से खेलने दे रही है। अगर ये ही हरकत कोई बड़ा व्यक्ति करे तो कोई भी पशु इसे बर्दाश्त नहीं करेगा। लेकिन गौमाता को पता है कि ये बच्चा कितना निश्छल और निर्मल है, इसीलिए वो भी इसके साथ पूरी तरह आनंद ले रही है। ये वीडियो वात्सल्य का ही एक उदाहरण है और हमें यकीन है इसे देखकर आपका भी दिन बन जाएगा।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।