बाघिन ने 14 साल के बच्चे को मार डाला, अधिकारियों ने किये हाथ खड़े

स्थानीय लोगो को सलाह दी जा रही है कि वे घर के अंदर रहें और बहुत जरूरी होने पर ही समूह में बाहर निकलें।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में एक बाघिन के आदमखोर हो जाने की वजह से पूरा इलाका दहशत में आ गया है। रविवार रात ही उसने 4 साल के बच्चे की जान ले ली। अधिकारियों ने यह जानकारी दी है।

अधिकारियों के मुताबिक, पीड़ित सूरज सिंह रविवार शाम को अपने मवेशियों को चराने के लिए निकला था, जब काफी समय तक वह वापस नहीं लौटा तो उसके परिजन अन्य ग्रामीणों सहित उसकी खोज में निकले, जहां उन्हें रात को जंगल में उसका अधा खाया हुआ शव मिला।

स्थानीय लोगो का कहना है सूरज सिंह पिछले दो साल में बाघिन का 20वां शिकार है। उन्होंने बताया कि दुधवा टाइगर रिजर्व (डीटीआर) के आसपास के लगभग आधा दर्जन गांवों में लोग लगातार डर में जी रहे हैं। बाघिन ने पिछले दो साल में बीस लोगों को मार डाला है, लेकिन वन अधिकारियों ने इस समस्या के बारे में कुछ नहीं किया है।

ये भी पढ़े … पुरुषों का समर्थन ना मिलने पर महिलाओं ने किया सेक्स स्ट्राइक का ऐलान!

इस बीच, वन अधिकारियों की तरफ से बयान आया है कि क्षेत्र में तलाशी के लिए तीन हाथियों को तैनात किया गया है और आठ पिंजरे बनाए गए हैं। सेंसर के साथ कैमरा भी लगाया गया है। उधर, डीटीआर के फील्ड डायरेक्टर संजय पाठक ने कहा कि बाघिन आदमखोर हो गई है और उसे शांत करने के आदेश दिए गए हैं। उन्होंने कहा, “हम बाघिन का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं, ताकि उसे जल्द से जल्द शांत किया जा सके।”

उन्होंने स्थानीय लोगो को सलाह दी जा रही है कि वे घर के अंदर रहें और बहुत जरूरी होने पर ही समूह में बाहर निकलें।