वायरल : कछुए ने किया सोते हुए डॉग को परेशान, क्यूट इशारों को देखकर पिघल जाएगा मन, देखे वीडियो

जानवर इंसानी भाषा तो नहीं बोल पाते है लेकिन कभी-कभी वो इतने क्यूट इशारे कर देते है, जिन पर मन पिघल जाता है। ऐसा ही एक एक क्यूट वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है, जहां एक कछुए और एक डॉगी के बीच कमाल के जेस्चर देखने को मिले है।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। चल भाई आजा खेलते है, नहीं भाई मुझे काम करना है या मैं बहुत थका हुआ हुं, मुझे आराम करना है, इस तरह के डायलॉग इंसानो के बीच आपको सुनने को मिल जाएंगे या आप भी अपने किसी दोस्त से ये बातें कहते होंगे लेकिन कितना अच्छा लगेगा अगर यह बातचीत दो जानवरों के बीच हो।

हालांकि, जानवर इंसानी भाषा तो नहीं बोल पाते है लेकिन कभी-कभी वो इतने क्यूट इशारे कर देते है, जिन पर मन पिघल जाता है। ऐसा ही एक एक क्यूट वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है, जहां एक कछुए और एक डॉगी के बीच कमाल के जेस्चर देखने को मिले है।

वीडियो में देखा जा सकता है कि एक डॉगी आराम कर रहा है तभी, वहां पर एक कछुआ आ जाता है और ऐसा लग रहा है जैसे वो डॉगी को मजाकिया अंदाज में तंग करके कह रहा है कि आजा भाई मस्ती करते है, लेकिन कुत्ता अपने पैर से दूर कर उससे कह रहा हो नहीं भाई, मुझे सोने दे। जब इसके बाद कछुआ नहीं माना और बार-बार उसे परेशान करता रहा तब डॉगी ने अपनी एक ही हरकत से ऐसा काम किया कि इस शैतानी का किस्सा ही खत्म हो गया। डॉगी ने अपने बड़े बड़े पंजे उस छोटे से कछुए पर रख दिए और उसे पीछे तक खिसका दिया। इसके बाद डॉगी अपना पंजा उसी तरह कछुए पर रखे रहा।

ये वीडियो ट्विटर पर आईएफएस ऑफिसर डॉ. सम्राट गौड़ा ने ट्वीट किया है। यह वीडियो कई और मायनों में स्पेशल लग रही है। वीडियो में देखे तो डॉगी भारी भरकम है वहीं कछुआ इसकी तुलना में बहुत छोटा है। ये दोनों दोस्त कैसे हो सकते है लेकिन भाषा अनजानी ही सही पर एक दूसरे के इशारे भी शायद खूब समझते हैं।