Video : जब बिल्ली मौसी ने कुत्ते को कुछ ऐसे सताया, देखिए बिल्ली का सेंस ऑफ ह्यूमर

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। जीवन में हंसी मजाक बहुत जरुरी है। ये सिर्फ जिंदगी में fun ही एड नहीं करते बल्कि हमें तनाव और चिंताओं से मुक्त भी करते हैं। डॉक्टर्स और मनोवैज्ञानिक भी कहते हैं कि जो लोग मजाकिया प्रवृत्ति के होते हैं वो अधिक लंबा जीते हैं। इससे हमें सकारात्मक ऊर्जा मिलती है। एक हंसी आपके तनाव, शिकायतें, गुस्सा सब पल भर में काफूर कर देती है। इसी तरह आपका सेंस ऑफ ह्यूमर जितना अच्छा होगा, आपके साथ आपके आसपास के लोग भी उतना ही खुश रहेंगे। और खुश रहने का ये हक सिर्फ इंसान ही नहीं, जानवरों को भी है।

जन्माष्टमी के जश्न में डूबे बॉलीवुड सितारे, फैंस को इस अंदाज में दी शुभकामनाएं

आज हम आपको जो वीडियो दिखाने जा रहे हैं वो बड़ा ही मजेदार है। इसे देखकर पता चलता है कि जानवरों के बीच भी हंसी मजाक, नोंक झोंक चलती है। इसमें एक घर में कुत्ता और बिल्ली नजर आ रहे हैं। कुत्ता सोफे पर सोया हुआ है और बिल्ली सोफे के नीचे छिपी से बैठी है। बिल्ली को शरारत सूझती है और वो कुत्ते के पैर में गुदगुदी करती है। गहरी नींद सोया कुत्ता अचानक हड़बड़ाकर उठ बैठता है।

अकबकाया सा वो इधर उधर देखता है कि आखिर ये हो क्या रहा है। उसे उठा देख बिल्ली सोफे के साइड में दुबककर बैठ जाती है। वो उसे शरारती नजरों से चुपचाप देखती है और कुत्ता समझ ही नहीं पाता कि उसके साथ बिल्ली मौसी ने क्या खेल कर दिया। ये बहुत ही मजेदार वीडियो है जिसे देखकर समझ आता है कि जानवरों के बीच भी ऐसी मस्ती मजाक चलता रहता है। खासकर कुत्ते बिल्ली जो सामान्यतया एक दूसरे के दुश्मन माने जाते हैं, वो जब एक ही घर में पालतू जानवरों की तरह रहते हैं तो उनमें भी दोस्ती हो जाती है।