Video : जब खुली गाड़ी में आकर बैठ गया चीता, ये हुआ लोगों का हाल

गर्मी से बेहाल चीते को चाहिए थी छाया

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। क्या हो अगर एक चीता (Cheetah) आपकी गाड़ी में आ जाए तो। यकीनन हम सबकी सांसें थमी की थमी रह जाएंगी। किसी भी चीते को अपने पास देखने की कल्पना ही हमें भयभीत कर देती है। ये शानदार जानवर दूर से देखने पर ही अच्छा लगता है। कोई भी शख्स इसके करीब नहीं जाना चाहेगा। लेकिन अगर कोई चीता आपकी कार में आकर बैठ ही गया तो फिर आप क्या कर लेंगे।

सपने में फलों के दिखाई देने का ये है संकेत

चीता बिल्ली के खानदान (विडाल)  में आता है और अपनी अद्भुत फूर्ती और रफ्तार के लिए पहचाना जाता है। ये दुनिया में सबसे तेज रफ्तार से दौड़ने वाला जानवर है जो 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ सकता है। आज दुनिया में काफी कम चीते बचे हैं और इसके पीछे एक बड़ा कारण ये भी है कि इसके 95 प्रतिशत बच्चे वयस्क होने से पहले ही मर जाते हैं। इसका कारण शिकारी जानवर है और इनमें शिकार करने वाले इंसानों को भी जोड़ लेना चाहिए। चीते की तस्करी के लिए अवैध शिकार की घटनाएं होती है। इस आंकड़े के हिसाब से देखे तो 100 में से 5 बच्चे ही बड़े होने तक जीवित रह पाते हैं। चीता रात में नहीं देख पाता है इसलिए वो अपना शिकार दिन की रोशनी में ही करता है।

आज हम आपको जो वीडियो दिखाने जा रहे हैं उसे देखकर आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे। इसमें एक बड़ा सा मैदान दिख रहा है और देखकर लग रहा है कि वहां बेहद गर्मी है। घास सुनहरी दिख रही है और मैदान तप रहा है। यहां एक चीता चलकर आता हुआ नजर आ रहा है। थोड़ी ही दूर एक गाड़ी खड़ी है जिसमें कुछ लोग हैं जो कैमरे से चीते को शूट कर रहे हैं। चीता चलकर आता है और उनकी गाड़ी के बोनट पर चढ़ जाता है। यहां तक तो ठीक था लेकिन अचानक ही वो एक छलांग लगाता है और उस गाड़ी की ओपन रूफ पर चढ़ जाता है। यहां चढ़कर वो बैठ जाता है। दरअसल चीता गर्मी से बेहाल है और हांफ रहा है। उसे किसी छाया की तलाश थी और ये छाया उसे गाड़ी की खुली छत पर दिखती है। इस दौरान गाड़ी में बैठे लोग हड़बड़ा जाते हैं लेकिन वो एक दूसरे को शांत रहने के लिए तसल्ली भी देते हैं। चीता गाड़ी में बैठा रहता है और वीडियो यहीं रुक जाता है। लेकिन हमें यकीन है कि चीते ने किसी को कोई नुकसान नहीं पहुंचाया होगा और थोड़ा आराम कर वहां से चला गया होगा। ये वीडियो अब इंटरनेट पर वायरल है और लोग इसे बड़ी दिलचस्पी के साथ देख रहे हैं।