Video : जब हजारों पक्षियों को किया आजाद, आसमान में खिल गए खुशियों के फूल

सांकेतिक तस्वीर

Birds set free : आज़ादी वो शै है जिसकी कोई कीमत नहीं। इसके लिए दुनिया में तमाम युद्ध हुए, तमाम शांति वार्ताएं हुई। आजादी की हवा में सांस लेने का मतलब वो ज्यादा बेहतर समझ सकता है, जो कभी किसी भी तरह से कैद रहा है। आजादी सभी को प्यारी होती है, फिर चाहे वो इंसान हो, जानवर या पंछी।

हजारों पक्षियों को किया आजाद

आज हम आपको जो वीडियो दिखाने जा रहे हैं, वो आपके मन को गुलज़ार कर देगा। यूं तो सोशल मीडिया पर रोज ही कमाल के वीडियो फोटो देखने को मिलते हैं। लेकिन आजादी के नगमे सुनाता और ऐसे नजारे दिखाता वीडियो कम ही नजरों से गुजरता है। इस वीडियो में हम सड़क पर एक बड़ी सी गाड़ी खड़ी हुई देख रहे हैं। कुछ पलों में उसके दोनों तरफ के दरवाजे खुलते हैं और अचानक ही उसमें से पक्षियों का झुंड बाहर निकलने लगता है। इस गाड़ी में हजारों पंछी थे, जिन्हें आजाद कर दिया गया।

आजादी पर सभी का हक है

आसमान में उड़ते हुए ये पक्षी संसार के सुंदरतम दृश्यों में से एक है। जैसे आसमान में फूल खिल गया हो या कोई बवंडर ही आ गया हो। ऐसा लग रहा है जैसे ये खुद नहीं उड़ रहे..इनके साथ हमारी उम्मीदों को भी पंख लग गए हैं। हालांकि इस घटना के बारे में अधिक जानकारी सामने नहीं आई है, लेकिन देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि ये हजारों पक्षी इससे पहले कहीं कैद रहे होंगे और इन्हें या खाली जगह पर लाकर मुक्त कर दिया गया। इस वीडियो को 2 लाख से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं और लोग इसपर तरह तरह के कमेंट कर रहे हैं। एक यूजर ने लिखा है ‘आजादी पर सभी का हक है।’