Video : नखरेबाज डॉगी, खाना खिलाने के लिए करने पड़ते हैं इतने जतन

सांकेतिक तस्वीर

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। अपने घर में बच्चों को खाना खिलाने के लिए जाने कितने जतन करने पड़ते हैं। कभी ‘चिड़िया उड़ कौवा उड़’ खेलना पड़ता है तो कभी ‘एक कौर मम्मा के नाम का’ बोलकर खिलाना पड़ता है। इतना ही नहीं, बच्चों को वो सारी चीजें खिलाना जो उन्हें पसंद नहीं, किसी टास्क से कम नहीं। कभी सब्जियों को आटे में मिलाकर परांठा बनाओ तो कभी पिज्जा पर टॉपिंग के रूप में डालो।

Video : जब बीच नदी में बहने लगा हाथी का बच्चा, बाकी हाथियों ने इस तरह बचाई जान

खाना खिलाना भी किसी आर्ट से कम नहीं। कहते हैं कि कितना भी स्वादिष्ट खाना बना लो लेकिन अगर वो दिखने में अच्छा नहीं है तो फिर उसे खाने की इच्छा नहीं होती। ये बात सिर्फ बच्चों पर लागू नहीं होती है, कई बार बड़े भी खाने में खासे नखरे करते हैं। इसी के साथ अपने पालतू जानवरों को खाना खिलाना भी कोई आसान काम नहीं। उनके भी अपने नखरे होते हैं और वो पूरे न हो तो वो भी खाने को मुंह नहीं लगाते।

आज जो वीडियो हम आपके लिए लेकर आए हैं, उसे देखकर आपको इस बात पर यकीन हो जाएगा। इसमें एक क्यूट सा डॉगी है जो काफी नखरेबाज है। हम देखते हैं कि उसका केयर टेकर उसे स्पून से खाना खिलाने की कोशिश कर रहा है, लेकिन डॉगी अपना मुंह फेर लेता है। इसके बाद केयर टेकर स्पून को जिगजैग घुमाते हुए लाता है तो डॉगी अपना मुंह खाने के लिए खोलता है। इसे देखकर समझ में आता है कि उसे ऐसे ही खाने की आदत है और उसके ये नखरे उठाए भी जाते हैं।