Video : स्टेज पर दूल्हे के बगल से दुल्हन अपने प्रेमी के साथ फरार, देखिये वीडियो

सांकेतिक तस्वीर

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। दुर्घटना कभी भी घट सकती है। इसीलिए कहा जाता है कि जो भी करो, पूरा ध्यान लगाकर करो। जरा सा ध्यान भटका नहीं कि हादसा हो सकता है। ये बात सिर्फ सड़क के लिए लागू नहीं होती। जीवन के हर मौके पर इसे ध्यान में रखना होता है। इसीलिए हमारे बड़े बुजुर्ग हमें चित्त लगाने को, फोकस करने को कहते रहे हैं।

Video : ये रिश्ता क्या कहलाता है..देखिये लंगूर और टाइगर के बच्चों की अनोखी बॉन्डिंग

आज हम आपके लिए जो वीडियो लेकर आए हैं, वो देखकर आपको यकीन हो जाएगा कि कभी भी कुछ भी घटित हो सकता है। यहां शादी (marriage) का माहौल है और स्टेज से दुल्हन (bride) गायब हो जाती है। वीडियो में हम देखते हैं कि स्टेज पर दूल्हा दुल्हन बैठे हैं और दूल्हे के बगल में कुछ महिलाएं भी खड़ी हैं। ये महिलाएं लोकगीत गा रही है और दूल्हे (groom) का ध्यान अपनी दुल्हन की ओर नहीं बल्कि उन रिश्तेदार महिलाओं की तरफ है। वो महिलाएं भी दुल्हन की ओर नहीं देख रही हैं।

बस यहीं इनका ध्यान भटका और भरे स्टेज पर खेल हो गया। दुल्हन के पीछे एक लड़का खड़ा है जो बार बार उसकी मांग पर हाथ फेर रहा है। लग रहा है जैसे वो मांग में सिंदूर भर रहा है। दुलहन बिल्कुल खामोश बैठी है। थोड़ी देर बाद लड़का दुल्हन को उठने का इशारा करता है। वो आसपास देखती है और फिर उठ जाती है। लड़का उसका हाथ पकड़ता है और दोनों पीछे की ओर से रफूचक्कर हो जाते हैं। इस तरह भरी शादी मे स्टेज पर लोगों के सामने से दुल्हन अपने प्रेमी के साथ चली जाती है और किसी का इस तरफ ध्यान तक नहीं जाता। ये वीडियो देखने में काफी मजेदार लग रहा है, लेकिन इसे थोड़ा गंभीर होकर देखें तो पाएंगे कि लड़की की मर्जी के बिना उसकी शादी की कोशिश सबको भारी पड़ गई। लड़की तो अपने प्रेमी के साथ चली गई लेकिन दूल्हे को कैसा महसूस हुआ होगा इसकी कल्पना मुश्किल है। इसीलिए कभी भी किसी की मर्जी के खिलाफ उसे शादी के बंधन में नहीं बांधना चाहिए, क्योंकि अगर शादी हो भी गई तो वो न कभी खुद रहेंगे न अपने पार्टनर को रख पाएंगे।