Video : ‘मम्मा प्लीज हमारे साथ खेलो’..टाइगर के बच्चों ने की मनुहार

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। ‘मम्मी हमारे साथ खेलो प्लीज’..ये बात हर घर से आती सुनाई दे जाती है। जिस भी घर में बच्चे होते हैं वहां उनकी अपने मम्मी पापा से यही डिमांड होती है कि वो उनके साथ खेले। कभी बच्चों की बात मान ली जाती है और कभी बिजी होने पर मम्मी मना भी कर देती हैं। ऐसे में फिर उनकी मनुहार होती है, जिद की जाती है। यही बचपन की खूबसूरती है, और ये खूबसूरती सिर्फ इंसान नहीं जानवरों में भी होती है। आज हम आपको ऐसा ही एक वीडियो दिखाने जा रहे हैं जिसमें टाइगर के बच्चे मम्मी के साथ खेलने की कोशिश कर रहे हैं।

Video : चलती सड़क पर गाड़ी से सिर निकाल डांस कर रही थी लड़की, फिर हुआ ये…

टाइगर यानी बाघ भारत का राष्ट्रीय पशु है। ये बिल्ली की प्रजाति का जीव और अपनी प्रजाति में ये सबसे बड़ा होता है। भारत, नेपाल, भूटान, कोरिया और इंडोनेशिया में बाघ अधिक पाए जाते हैं। ये 13 फीट लंबा और इसका वजन 300 किलोग्राम तक हो सकता है। बाघ का वैज्ञानिक नाम पेंथेरा टिग्रिस (Panthera tigris) है। ये शिकार करता और एक स्तनधारी पशु है।

इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि मम्मा टाइगर आराम के मूड में है और उसके बच्चे खेलने के। बच्चे उसके आसपास मंडरा रहे हैं। वो खेलना चाह रहे हैं लेकिन मम्मी का इस समय बिल्कुल मन नहीं है। वो लेटी हुई है और बच्चे उसके ऊपर धमाचौकड़ी कर रहे हैं। सारे बच्चे उसपर सवार है, कोई उसकी पीठ पर चढ़ा है तो कोई सिर के ऊपर से कूद रहा है। मां भी उन्हें लाड़ कर रही है। ये बहुत ही क्यूट वीडियो है जिससे हमे पता चलता है कि मां बच्चों का ऐसा लाड़ और खेल सिर्फ इंसान नहीं, जानवरों में भी होता है।