Video : आगे बाघ पीछे हिरण, फिर हुआ ये…

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। अगर बाघ (Tiger) के सामने हिरण आ जाए तो क्या होगा। जाहिर सी बात है कि बाघ शिकार की कोशिश करेगा और हिरण बचने की। लेकिन हर सवाल का जवाब हमेशा वही नहीं होता, जो हम सोचते हैं। कई बार स्थितियां इतनी बदली हुई दिखती हैं कि हमें अपनी आंखों पर भरोसा नहीं होता।

सबकुछ छोड़ फैंस के पास पहुंचे Rohit Sharma, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

हम जंगल के बारे में कुछ जानते हैं और काफी कुछ अपना नजरिया बना रखा है। लेकिन जंगल के भी कुछ नियम होते हैं, जानवरों के भी कुछ तौर तरीके होते हैं। कहा जाता है कि जानवर तभी शिकार या हमला करता है जब या तो वो भूखा हो या फिर उसे खतरा महसूस हो। ये बात इस वीडियो को देखकर फिर साबित हो जाती है। ये वीडियो जिसमें हमें बाघ और हिरण साथ साथ दिख रहे हैं, लेकिन न तो बाघ हमले के मूड में है न हिरण डरे हुए।

ये वीडियो भारतीय वन सेवा के अधिकारी रमेश पांडे ने शेयर किया है। इसमें हमें एक बाघ दिख रहा है जो टहलने की मुद्रा में है। उसके पीछे दो हिरण खड़े हैं। ये दोनों उसके शिकार बन सकते थे, लेकिन बाघ ने बेपरवाही से उन्हें नजरअंदार कर दिया और टहलते हुए आगे बढ़ गया। हिरण भी पीछे से निकल लिए। इसे देखकर लग रहा है कि या तो बाघ का मूड नहीं था शिकार का या फिर उसे उनपर रहम आ गया। अब बाघ के मन में क्या था ये तो वो ही जाने लेकिन लोगों को वीडियो काफी पसंद आ रहा है और अब तक इसे एक लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है।