Video : वॉटरमेलन जूस बनाने का अनोका तरीका, स्वाद के साथ सेहत भी भरपूर

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। आप जूस किस तरह बनाते हैं। अब आप कहेंगे भला ये भी कैसा सवाल हुआ। लेकिन जब हम आपको इस शख्स के जूस बनाने का तरीका दिखाएंगे तो यकीनन आपको इस सवाल का मतलब समझ में आएगा। यहां जिस तरह से तरबूज का जूस (watermelon juice) बनाया जाता है, उसे देखकर आपको आनंद आ जाएगा।

जीवन में मस्ती तो सिर्फ भगवान के नाम की होनी चाहिए : पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री

तरबूज एक ऐसा फल है जो बहुत सारे गुणों से भरा है। ये आपके पाचन तंत्र को बेहतर करता है, इसमें खूब पानी होता है तो डिहाइड्रेशन से बचाता है। वजन कम करने में भी सहायक है और इम्युनिटी बूस्ट करता है। इसमें विटामिन ए, एंटीऑक्सीटेंड होते हैं और कैलोरी की मात्रा काफी कम होती है। ये मांसपेशियों को मजबूत करता है और इसमें मेंसाइट्रलाइन नामक एमिनो एसिड होता है जो ब्लड प्रेशर में सहायक हो सकता है। गर्मियों में ये हीट स्ट्रोक से बचाता है और आंखों के लिए भी फायदेमंद है।

आज जो वीडियो हम लेकर आए हैं वो मलेशिया (Malaysia) का है। इसमें एक जूस शॉप दिख रही है जहां जूसवाला बड़े ही मजे से उसे तैयार कर रहा है। खास बात ये कि वो ये जूस तरबूज के अंदर ही बना रहा है। उसने तरबूज में एक होल किया और फिर उसमें थोड़ी बर्फ डालकर हैंड ब्लेंडर से उसे ब्लेंड कर दिया। कुछ जरुरी चीजें डाली और पूरा तरबूज ही ग्राहक को पेश कर दिया। ये दिखने में जितना स्वादिष्ट है, उतना ही सेहत के लिए भी अच्छा है।