Video : आईने में जब भालू ने देखी अपनी छवि, ऐसा था रिएक्शन

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। कुदरत ने हमें चेहरा तो दे दिया लेकिन ये अजीब बात है कि हम बिना आईने (mirror) के कभी अपनी शकल नहीं देख सकते। खुद को देखने के लिए हमें आईने पर निर्भर होना पड़ता है। यही वजह है कि हमें आईने से बहुत प्यार होता है। हम इसमें देखकर खुद को संवारते हैं, निखारते हैं। हमारी रोज की आदतों में शुमार है ये। लेकिन क्या हो अगर किसी ऐसे के सामने आईना आ जाए, जो उससे पूरी तरह अनजान हो।

Samsung Galaxy Buds 2 Pro की प्री-बुकिंग आज से शुरू

आज हम आपको ऐसा ही एक रोचक वीडियो दिखाने जा रहे हैं। इसमें एक जंगल नजर आ रहा है और वहां एक पेड़ पर बड़ा सा आईना लगा हुआ है। कुछ देर में एक भालू (Bear) वहां आता है और उसकी नजर पड़ती है। आईने में उसे अपनी छवि दिखाई देती है और भालू एकदम से उछल पड़ता है। भालू खुद की मिरर इमेज (mirror image) देखकर बुरी तरह डर गया है। उसे नहीं पता कि आईना क्या चीज है और उसमें वही दिखाई दे रहा है। उसे तो लग रहा है कोई दूसरा जानवर उसके सामने आ गया है जो उसका दुश्मन है।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।