Viral Video : झमाझम बारिश के बीच दूल्हा-दुल्हन ने थामा एक दूसरे का हाथ, किसी फिल्मी सीन की तरह हुई शादी

Viral Video : कहते हैं जोड़ियां आसमानों से बनकर आती है और धरती पर उनका मिलन होता है। शायद इसीलिए शादी की रस्म को एक  उत्सव के रूप में मनाया जाता है। सारी कोशिशें की जाती है कि शादी का दिन यादगार बने। आजकल को डेस्टिनेशन वेडिंग और जाने क्या क्या नए ट्रेंड्स चल निकले हैं। कई शादियों का समारोह इतना भव्य होता है कि आंखें चौंधिया जाती है।

लेकिन इन सारी तैयारियों और तामझाम के बीच अगर बारिश हो जाए तो…। बचपन में कितने लोगों ने कितनी बार ये सुना होगा कड़ाही में खाना नहीं खाना चाहिए, शादी में बरसात हो जाएगी। अब इसके पीछे जो भी कहानी हो लेकिन इतनी बात तो समझ में आती है कि शादी में बरसात यानी बड़ी अड़चन। ये मुसीबत की बारिश किसी की भी लंबी तैयारियों पर पानी फेर सकती है। और इस साल तो मई भी जैसे जुलाई बना हुआ है। कब मौसम का मिज़ाज बदल जाए और कब बादल बरस पड़े, कोई अंदाज़ा नहीं लगा सकता। इस बेमौसम की बारिश ने शादी के सीजन में अच्छी खासी मुश्किल पैदा कर दी है।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।