Waterfall of the Bride : पत्थरों पर पानी ने उकेली दुल्हन की छवि, देखिये video

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। प्रकृति अद्भुत है। इसकी गोद में ऐसी ऐसी चीज़ें छिपी हैं जो हमें आश्चर्य से भर देती हैं। कहीं आग उगलता ज्वालामुखी है तो कहीं बर्फ के पहाड़। कहीं रंगीन तितलियां हैं तो कहीं खूंखार शिकारी जानवर। आज हम आपको ऐसा ही एक कमाल का नजारा दिखाने वाले हैं।

Xiaomi 12T Pro जल्द मचाएगा धूम, सामने आया पहला लुक, हो चुका है फीचर्स का खुलासा, जानें कब होगा लॉन्च

उत्तरी पेरू के कजामार्का शहर के बाहर एक वॉटर फॉल है जिसे वाटरफॉल ऑफ द ब्राइड (Waterfall of the Bride) के नाम से जाना जाता है। इसकी विशेषता है पहाड़ों से गिरता एक झरना जो किसी दुल्हन की तरह दिखता है। ये एक शानदार नजारा है जिसमें प्रतीत होता है कि कोई लड़की खड़ी है और उसकी घूंघट और पोशाक में वो किसी दुल्हन की तरह नजर आ रही हैं। ये एक 55 फीट ऊंचा झरना है जो चट्टान से जादुई तरीके से गिर रहा है। काली चट्टानों पर गिर रहा धवल जल जब एक दुल्हन की आकृति बनाता है तो हम कुदरत के इस जादू में खो जाते हैं।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।