Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1

जब छुटकू हाथी ने पानी में किया छई छप्पा छई, देखिये वीडियो

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। हाथी (elephant) भले आकार में बड़ा हो, लेकिन उससे डर लगने की बजाय उसपर प्यार ही आता है। ये अमूमन एक शांत प्राणी है, जब तक कि इसे या इसके  बच्चों को छेड़ा न जाए। हाथी धरती का सबसे विशालकाय स्तनपायी है और ये इंसानों से भी बहुत घुलमिलकर रहता है। अपने महावत को हाथी बहुत प्यार करते हैं और उनकी सारी बातें भी मानते हैं।

Netflix पर कैसे OFF करें ऑटोमैटिक सब्सक्रिप्शन

आज हम आपको हाथी का एक क्यूट वीडियो दिखाने जा रहे हैं। इसमें एक बेबी एलिफेंट अपनी मां के साथ है। ये किसी छोटे से तालाब के किनारे हैं और छुटकू हाथी को पानी से खेलने का मन है। वो पहले तो बाहर से ही पानी में छई छप्पा छई करता है और फिर धीरे से नीचे उतर जाता है। जब बच्चा पानी में मस्ती करने में मशगूल है तब हाथी ममा उसका पूरा ध्यान रख रही है। वो उसे पैरों से सहारा देती है ताकि बच्चा गिरे नहीं। ये बहुत ही प्यारा वीडियो है और इसे देखकर लगता है कि बच्चे चाहें इंसान के हो या जानवरों के, सब एक जैसे होते हैं। पानी देखकर बच्चों का मन खेलने का करता है और माएं उनकी फिक्र में लगी रहती हैं। ये वीडियो gannuprem नाम के ट्विटर अकाउंट से शेयर हुआ है।

About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।