बिस्किट खरीदने गई थी महिला, करोड़पति बनकर वापिस लौटी

Woman becomes millionaire by winning lottery ticket : अगर आप बाजार जाएं..थोड़ी बहुत शॉपिंग करें और घर लौटने पर पता चले कि आप करोड़पति बन गए हैं तो कैसा लगेगा। ज़ाहिर सी बात है ये किसी के लिए भी छप्पर फाड़कर खुशियां मिलना है। लेकिन ऐसा हर किसी के साथ नहीं होता। किसी किसी पर ही किस्मत इतनी मेहरबान होती है और अमेरिका के नॉर्थ कैरोलिना में रहने वाली होना डेंटन ऐसी की एक भाग्यशाली महिला हैं।

द मिरर के मुताबिक डोना घर के सामान की खरीदारी के लिए फ्रेमोंट फूड मार्ट गई थीं। उन्हें खास तौर पर कुछ बिस्किट (biscuits) लेने थे। लेकिन यहां पहुंचने के बाद उनका मूड कुछ और भी खरीदने का हुआ और उन्होने 777 लॉटरी (Triple 777 Lottery) टिकिट खरीद ली। इसके लिए डोना ने 8 डॉलर खर्च किए जो भारतीय मुद्रा में करीब 661 रूपये होते हैं। ये टिकिट उन्होने शौकिया खरीद लिया था और कोई उम्मीद नहीं थी कि इसपर इनाम मिलेगा। लेकिन जब उन्होने टिकिट चेक किया तो उनके पैरों तले जमीन खिसक गई। उन्होनने 700,000 पाउंड का मेगा जैकपॉट जीता है। ये राशि करीब 5 करोड़ 78 लाख रुपये होती है।

ये देखकर एकबारगी उन्हें भरोसा नहीं हुआ और घर पहुंचकर उन्होने अपने पति को इसे दुबारा जांचने को कहा। इसके बाद उनके पति ने लॉटरी ऑफिस फोन किया और जानकारी ली तो पता चला कि वाकई में वो ये राशि जीत चुकी हैं। टैक्स के पैसे काट लिए जाएं तो डोना को 4 करोड़ 11 लाख रूपये मिलेंगे। इस तरह यकायक करोड़पति बनीं डोना अचरज और खुशी के सागर में गोते लगा रही हैं। उनका कहना है कि इन पैसों में से वो कुछ राशि स्थानीय चर्च को भी दान करेंगी।