World Lion Day : जंगल के राजा के सौंदर्य पर मुग्ध हुए लोग, शेर की जुल्फों के पेचोखम में फंसी निगाहें

World Lion Day : आज वर्ल्ड लायन डे है। दुनियाभर में शेरों को बचाने और उनका संरक्षण करने के लिए ये दिन मनाया जाता है। वैसे तो हर दिन ही शेर का होता है..आखिर वो जंगल का राजा जो है। आज के इस खास दिन हम आपके लिए एक खास वीडियो लेकर आए हैं। इसमें शेर बिल्कुल ‘महाराजा’ की मुद्रा में नजर आ रहा है और उसका सौंदर्य देखते ही बनता है। खासकर उसके बालों की खूबसूरती पर लोग तरह तरह के कमेंट्स कर रहे हैं।

शेर बेहद शक्तिशाली जानवर है। उसे एक सामाजिक प्राणी भी माना जाता है क्योंकि इनमें राजा, रानी और सबऑर्डिनेट्स का एक समूह होता है। यह आमतौर पर परिवारिक समूह के रूप में काम करता है जो उनके  सामाजिक व्यवहार को नियंत्रित करता है। शेर एक कुशल शिकारी होता है और उसकी आंखें रात के समय भी अच्छी तरह से काम करती हैं। दिखने में ये बेहद आकर्षक और प्रभावशाली होता है और इसमें बड़ी अहम भूमिका निभाते हैं इनके शानदार बाल।

Continue Reading

About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।