मिस्र के पुरावशेष और पर्यटन मंत्रालय ने एक बयान जारी कर कहा कि इतालवी-पोलिश पुरातत्व मिशन। मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि मंदिर के नीचे एक कच्ची ईंट की इमारत के अवशेष मिले हैं।

इमारत के अंदर से कुछ मिट्टी के बर्तन और कांच के अलावा कुछ मुहरें भी मिलीं। इस पर पांचवें साम्राज्य के राजाओं के नाम हैं। कहा जाता है कि पांचवें राजवंश के छठे मिस्र के शासक फिरौन ने अपने शासनकाल के दौरान मंदिर की इमारत के कुछ हिस्सों को ध्वस्त कर दिया था।

यह पहली बार नहीं है जब मिस्र में किसी मंदिर की खोज की गई है। पिछले साल भी सूर्य मंदिर के कुछ अवशेष मिले थे। कहा जाता है कि मिस्र देश में और भी कई राज छिपे हैं। मिस्र के पुरावशेष और पर्यटन मंत्रालय द्वारा यह इमारत पांचवीं है

मिस्र के पुरावशेष और पर्यटन मंत्रालय ने कहा कि यह इमारत पांचवें राजवंश के अंतिम सूर्य के चार मंदिरों में से एक हो सकती है, जिसका उल्लेख कई ऐतिहासिक पुस्तकों में मिलता है।

पहला सूर्य मंदिर 19वीं शताब्दी में मिस्र में पाया गया था। कहा जाता है कि अभी तक मिस्र के कई मंदिरों में से केवल 2 ही खोजे जा सके हैं

इससे 3 दिन पहले सऊदी अरब में एक 8000 साल पुराने धार्मिक स्थल और मंदिर की खोज की गई थी। सऊदी गजट में प्रकाशित एक रिपोर्ट के अनुसार, इस ऐतिहासिक मंदिर के शिलालेख और कई शिलालेख रियाद के दक्षिण-पश्चिमी क्षेत्र में स्थित तटीय शहर में खुदाई के दौरान मिले थे।