त्वचा की जलन को दूर करने में मदद करता है

त्वचा की सभी समस्याओं का इलाज है गुलाब जल

गले में खराश के लिए गुलाब जल की कोशिश की जा सकती है। गुलाब जल का उपयोग पारंपरिक रूप से गले की खराश को शांत करने के लिए किया जाता है। इसे इस्तेमाल करने में जोखिम कम होता है।

गले की खराश को शांत करता है

गुलाब जल का उपयोग हजारों वर्षों से कॉस्मेटिक उत्पाद के रूप में किया जाता रहा है। यह रंग में सुधार करता है और त्वचा की लाली को कम करता है। एंटी-बैक्टीरियल गुण मुंहासों के ब्रेकआउट को कम करने में मदद करते हैं।

त्वचा की लालिमा को कम करता है

गुलाब की पंखुड़ियों और गुलाब के तेल में कई शक्तिशाली एंटीऑक्सीडेंट होते हैं। यह त्वचा की कोशिकाओं को नुकसान से बचाने में मदद करता है।

एंटीऑक्सीडेंट होते हैं

गुलाब जल में मजबूत एंटी-डिप्रेसेंट और एंटी-ऑक्सिया गुण होते हैं। 2011 के एक अध्ययन में पाया गया कि गुलाब की पंखुड़ियों का अर्क चूहों में केंद्रीय तंत्रिका तंत्र को आराम देता है। यह अवसाद विरोधी और चिंता के खिलाफ प्रभावी है।

मूड में सुधार करता है

गुलाब जल में एंटीसेप्टिक और एंटीबैक्टीरियल गुण होते हैं। इस प्रकार यह घावों को तेजी से भरने में मदद करता है।

घाव और जलन को ठीक करता है

गुलाब जल का उपयोग आमतौर पर सिरदर्द से राहत पाने के लिए अरोमाथेरेपी में किया जाता है। एक अध्ययन से पता चला है कि गुलाब जल वाष्प सिरदर्द से राहत देता है। सकारात्मक परिणामों के लिए गुलाब जल में भिगोया हुआ कपड़ा सिर पर 45 मिनट तक लगाया जा सकता है।

सिरदर्द से राहत दिलाता है

झुर्रियों को कम करने के उद्देश्य से गुलाब जल सबसे अच्छे कॉस्मेटिक उत्पादों में से एक है। क्योंकि, इसका वास्तव में एंटी-एजिंग प्रभाव होता है। झुर्रियों वाली त्वचा पर लगाने पर यह झुर्रियों को कम करता है।

इसमें एंटी एजिंग गुण होते हैं