CWG 2022: धोनी, कोहली का रिकॉर्ड टूटा टीम इंडिया के कप्तान..!

महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने टी20 क्रिकेट में महेंद्र सिंह धोनी के सबसे सफल भारतीय कप्तान का रिकॉर्ड तोड़ एक नया इतिहास रच दिया है।

टीम इंडिया ने रविवार को कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में पाकिस्तान के खिलाफ अहम मुकाबले में 8 विकेट से जीत दर्ज की. इस जीत के साथ टीम इंडिया के कप्तान ने बनाया खास रिकॉर्ड

यानी भारत के लिए सबसे ज्यादा टी20 मैच जीतने वाले कप्तान का रिकॉर्ड महेंद्र सिंह धोनी के नाम था. अब हरमनप्रीत कौर ने धोनी का रिकॉर्ड तोड़ा है.

इस मैच से पहले मिस्टर कूल कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (41 जीत) टी20 में टीम इंडिया के सबसे सफल कप्तान थे। हरमनप्रीत कौर अब पाकिस्तान के खिलाफ जीत के साथ टीम इंडिया को 42 जीत दिलाने वाली सबसे सफल कप्तान बन गई हैं।

टीम इंडिया के सबसे सफल टी20 कप्तानों की सूची में हरमनप्रीत कौर (42 जीत) शीर्ष पर हैं, इसके बाद महेंद्र सिंह धोनी (41 जीत) का नंबर आता है। विराट कोहली 30 जीत के साथ तीसरे स्थान पर काबिज हैं।

इस खास रिकॉर्ड के अलावा हरमनप्रीत कौर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मैच में 52 रन बनाकर एक और रिकॉर्ड भी बनाया। हरमनप्रीत कौर राष्ट्रमंडल खेलों के इतिहास में अर्धशतक बनाने वाली पहली महिला खिलाड़ी बनीं।