गुरुवार के दिन इन उपायों को करने से मिलता है परेशानियों से छुटकारा

संतान प्राप्ति के उपाय आपको गुरुवार को गुरुग्रह से जुडी पीली वस्तुओं का दान करना चाहिए। पीली वस्तु जैसे सोना, हल्दी, चना, पीले फल आदि का दान करने से फायदा होगा।

आर्थिक स्थिति मजबूत करने के लिए गुरुवार को किसी को न ही उधार देना चाहिए और न ही लेना चाहिए। मान्यता है कि ऐसा करने से जातक की कुंडली में गुरु की स्थिति खराब हो सकती है, जिसके कारण आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है।

सुखमय वैवाहिक जीवन के लिए उपाय अगर आपके दांपत्य जीवन में कलह चल रही है तो आप इस दिन बृहस्पति देव या विष्णु भगवान की तस्वीर को पीले रंग के कपड़े पर विराजित करके पीले चंदन और पीले पुष्पों से पूजा करें। पीले चावल या पीली मिठाई का प्रसाद लगाएं,फायदा होगा।

रोगों से छुटकारा पाने के लिए बृहस्पतिवार के दिन भगवान सत्यनारायण की या वृहस्पतिवार की कथा सुनना बहुत अच्छा माना गया है। इसके साथ ही इस दिन पीले रंग के कपड़े पहनने से सेहत में सुधार होता है।

शिक्षा में आ रही बाधा दूर करने के लिए गुरुवार के दिन धार्मिक या पढ़ाई की पुस्तकों का दान करना चाहिए।ऐसा करने से बृहस्पति देव प्रसन्न होते हैं व बच्चों की शिक्षा में आ रही बाधाएं दूर होती हैं।

गुरुवार को गुरु पूजा अवश्य करें l