भारत के इन शहरों को विदेशी पर्यटक करते हैं पसंद

भारत में ऐसी कई शाही जगहें हैं, जिनका दीदार करने के लिए विदेशी पर्यटकों की भीड़ लगी होती है। आइए जानें उन खास प्लेसेस के बारे में

विदेशी पर्यटकों के बीच आगरा काफी फेमस है क्योंकि यहां स्थित ताजमहल दुनिया के सात अजूबों में शामिल है। यहां पर ताजमहल के अलावा कई मुगलकालीन मकबरे और किले भी हैं।

आगरा

गोवा अपने खूबसूरत बीचेज के लिए देश ही नहीं दुनियाभर में मशहूर है। यहां पूरे साल विदेशी पर्यटकों का जमावड़ा लगा रहता है। इस शहर की खूबसूरती देखने एकबार आप भी जरूर जाएं।

गोवा

फ्रांसीसी वास्तुकला पर निर्मित पुडुचेरी अपने अस्तित्व से ही विदेशी पर्यटकों को लुभाने का काम कर रहा है। यहां स्थित भवन व स्थल की सुंदरता देखने लायक है।

पुडुचेरी

अध्यात्म व संस्कृति की विशाल नगरी वाराणसी देश ही नहीं दुनियाभर में भी मशहूर है। गंगा किनारे सुकून के पल जीने के लिए पूरे साल यहां विदेशी पर्यटक आते हैं।

वाराणसी

राजस्थान के जैसलमेर का किला काफी प्रसिद्ध है। यहां के कैम्प्स, शोज, सफारी, संगीत आदि विदेशी पर्यटकों को खूब आकर्षित करते हैं। यहां की सुंदरता देखने आप भी जरूर जाएं।

जैसलमेर

ये द्वीप समूह कुछ-कुछ विदेशी द्वीप की तरह लगते हैं। यहां आप कई तरह की एडवेंचर एक्टिविटीज जैसे सर्फिंग, स्कूबा डाइविंग और स्नोर्कलिंग का मजा ले सकते हैं।

अंडमान और निकोबार

कर्नाटक में स्थित भारत का स्कॉटलैंड कहा जाने वाला कुर्ग रोमांटिक प्लेस के लिए काफी मशहूर है। सालोंभर यहां पर्यटक एंजॉय करने आते हैं।

कुर्ग