यहां हैं 7 अज्ञात रहस्यों से जुड़े 7 रोचक तथ्य, जिनकी असलियत पर आपको यकीन नहीं होगा।

बरमूडा ट्रायंगल, जिसे डेविल्स ट्रायंगल भी कहा जाता है, उत्तरी एटलांटिक महासागर के पश्चिमी हिस्से में एक क्षेत्र है जहां जहाज और विमान अद्भुत परिस्थितियों में गायब हो गए हैं।

पेरू के दक्षिणी हिस्से में स्थित नाज़का लाइनें, प्राचीन जीयोग्लिफ हैं जो मरुस्थल के चित्रकारी में उत्कृष्टता का प्रतीक हैं। इन महान बनावटों का उद्देश्य और उनके निर्माण की विधि अज्ञात हैं।

पैसिफिक महासागर में स्थित ईस्टर आइलैंड, जिसे मोई कहा जाता है, उसकी विशालकाय स्टोन मूर्तियाँ हैं। इन एकाकार मूर्तियों का उद्देश्य, परिवहन, और द्वीप के सभ्यता के पतन के बारे में रहस्यमय है।

वॉयनिच हस्तलिखित पुस्तक एक प्राचीन पाठ है जिसे एक अज्ञात लिपि में लिखा गया है और जिसमें अजीब चित्र शामिल हैं। इसका मतलब और उसकी रचना का तरीका अब तक विद्यमान नहीं है।

कोस्टा रीका के जंगलों में, अज्ञात मूल की सैकड़ों परिपूर्ण गोलाकार पत्थर गोले हैं। ये पत्थर गोले, कुछ इंच से लेकर ढाई मीटर तक के विभिन्न आकारों में होते हैं

मार्फा लाइट्स, टेक्सास के मार्फा के पास देखे गए अद्भुत प्रकोप हैं। ये रहस्यमय रूप से चमकते हुए गोल या आलोक के पिंड के रूप में दिखते हैं जो अप्रत्याशित रूप से आसमान में चलते हैं।

कृषि चक्र वह संकेतिक आकृतियाँ हैं जो रात्रि में खेतों में अचानक प्रकट होती हैं। हालांकि कुछ चक्र झूठे हो सकते हैं जिनका निर्माण मनुष्यों द्वारा किया गया हो

कुछ अत्याधुनिक बनावट, जैसे पायरामिड्स, स्काइस्क्रेपर, और सुपरकंप्यूटर, की उत्पत्ति और उनके निर्माण की प्रक्रिया भी रहस्यमय हैं।