यहाँ कुछ मनोविज्ञान के तथ्य हैं जो मानव व्यवहार के बारे में हैं

मानव व्यवहार को समाजिक परिवेश बहुत प्रभावित करता है। लोग अपने समाज में स्थिति, सम्बंध और सामाजिक समृद्धि के आधार पर अपने व्यवहार को नियंत्रित करते हैं।

मानव व्यवहार को अक्सर उनकी आत्मसमर्पणता और प्रेरणा प्रेरित करती है। लोग अपने लक्ष्यों की प्राप्ति के लिए प्रयासरत रहते हैं।

मानव व्यवहार को अक्सर उनके पिछले अनुभवों और शिक्षाओं से प्रभावित किया जाता है। लोग अपने अनुभवों से सीखकर आगे बढ़ने का प्रयास करते हैं।

मानव व्यवहार को अक्सर उनकी भावनात्मक स्थिति प्रभावित करती है। लोग विभिन्न सामाजिक, आर्थिक, और व्यक्तिगत प्रस्तावों में भाग लेते हैं जो उनके व्यवहार को प्रभावित करते हैं।

मानव व्यवहार को अक्सर उनकी स्वाभाविक आवश्यकताओं का समाधान करने की क्षमता प्रेरित करती है। लोग अपनी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए अनुकूल व्यवहार दिखाते हैं।

मानव व्यवहार को अक्सर उनकी सामाजिक संभावनाओं और मान्यताओं से प्रभावित किया जाता है। लोग अपने समाज में स्थिति और स्थान के अनुसार व्यवहार करते हैं।

मानव व्यवहार को अक्सर उनकी उत्प्रेरणा के स्रोत से प्रभावित किया जाता है। लोग अपने प्रेरणास्त्रोत से प्रेरित होते हैं और विभिन्न क्षेत्रों में उनकी सफलता की ओर बढ़ते हैं।

 मानव व्यवहार को अक्सर उनके सामग्री, जैसे कि पुस्तकें, फिल्में, और सामाजिक माध्यम, से प्रभावित किया जाता है।