यहाँ कुछ बातें हैं जो मजबूत मनोवृत्ति वाले व्यक्तित्वों ने दुनिया को परिवर्तित किया

भारतीय स्वतंत्रता संग्राम के अग्रदूत महात्मा गांधी ने अपनी मजबूत मनोवृत्ति के साथ असंख्य लोगों को आत्मनिर्भरता और अहिंसा के माध्यम से जोड़ा।

मदर टेरेसा ने अपनी अद्भुत मनोवृत्ति से दुनिया के निराधार और गरीब लोगों के प्रति प्यार और सेवा की अनूठी मिसाल प्रस्तुत की।

आईटी क्षेत्र में नई और नवाचारी विचारों के साथ, स्टीव जॉब्स ने अपनी मजबूत मनोवृत्ति के साथ विश्व को आधुनिक तकनीकी उत्पादों से जोड़ा।

अमेरिकी नागरिक अधिकारों के समर्थक और समाज सुधारक मार्टिन लूथर किंग जूनियर ने अपनी मजबूत मनोवृत्ति के साथ एक समानता और न्याय की लड़ाई लड़ी।

वैज्ञानिक और दो बार नोबेल पुरस्कार विजेता मारी क्यूरी ने अपने संघर्षशील मनोवृत्ति के साथ विज्ञान में महत्वपूर्ण योगदान किया।

 दक्षिण अफ्रीका के एकीकृत राष्ट्र के प्रथम राष्ट्रपति नेल्सन मंडेला ने अपनी मजबूत मनोवृत्ति के साथ रास्ता दिखाया और एक न्यायाधीश के रूप में अपार योगदान दिया।

भौतिक विज्ञान में एक प्रमुख वैज्ञानिक और विचारक एल्बर्ट आइंस्टीन ने अपनी मजबूत मनोवृत्ति के साथ सामान्य थ्योरी ऑफ रिलेटिविटी और क्वांटम विकास में महत्वपूर्ण योगदान किया।

सोसायटी में न्याय और समानता के लिए लड़ाई लड़ने वाली रोजा पार्क्स ने अपनी मजबूत मनोवृत्ति के साथ अमेरिकी नागरिक अधिकारों आंदोलन का प्रेरणास्त्रोत बनाया।