सफेद बालों को काला करने के घरेलू नुस्खे

कच्चे पपीता  कच्चे पपीते का इस्तेमाल कर आप कुछ महीनों में अपनी इस समस्या से छुटकारा पा सकते है और ऐसा करने के लिए आपको बस कच्चे पपीते को पीसकर उसका पेस्ट तैयार करना होगा. इस पेस्ट को अपने बालों पर 20 मिनिट के लिए अप्लाई करे.

आंवले का पेस्ट  आंवले का पेस्ट बालों को लंबा करने और सफेद बालों को काला करने में सहायक होता है और इसका पेस्ट लगाने से बालों को और भी तरह के फायदे पहुंचते हैं

तिल का तेल और गाजर का तेल- 4 बड़े चम्मच तिल के तेल और आधा चम्मच गाजर के बीज का तेल लेकर, आप इन्हें अच्छे से मिला लें और फिर लगाये

प्याज – आप प्याज के रस का उपयोग कर आप अपने बालों को पुनः पहले जैसा ब्लैक कर सकते हैं, आपको बस एक प्याज को घिसना होगा और फिर उसे अपने बालों पर अप्लाई करना होगा.

नारियल तेल और कड़ी पत्ता –   बालों के लिए नारियल का तेल और कड़ी के पत्ते भी लाभकारी होते हैं और इन दोनों को अगर बालों पर मिला कर यूस किया जाए, तो सफेद बालों की परेशानी को खत्म किया जा सकता है.

त्रिफला और भृंगराज – त्रिफला और भृंगराज बालों के लिए काफी अच्छे होते हैं और इनका इस्तेमाल करने से बाल काले के साथ सुंदर होकर शाइन भी करने लगते है.