पत्नी को बर्थडे पर सरप्राइज देने के आइडियाज

छोटे-छोटे कई सारे गिफ्ट बर्थडे की बात हो और गिफ्ट की बात न हो, ऐसा तो हो ही नहीं सकता है। ऐसे में पत्नी को बर्थडे सरप्राइज के तौर पर छोटे-छोटे गिफ्ट्स देना भी अच्छा ऑप्शन हो सकता है। आप पूरे दिन अपनी पत्नी को अलग-अलग समय पर उनकी पसंद की चीजें गिफ्ट करते रहें। जब दिन खत्म होने लगे, तो एक बड़ा सरप्राइज बर्थडे गिफ्ट उन्हें दें। इससे उन्हें एहसास होगा कि आपने उनके लिए कितनी मेहनत की है। साथ ही यह उनके लिए यादगार बर्थडे सरप्राइज आइडिया हो सकता है।

गुडी हैंपर पत्नी को सरप्राइज देने के लिए आप एक गूडी हैंपर भी बना सकते हैं। एक छोटे से बास्केट या बैग में आप अपनी पत्नी की पसंद की चीजें खरीदकर डाल सकते हैं। इसमें उनकी पसंद की चॉकलेट, बैग, फूल, ब्यूटी प्रोडक्ट और अन्य चीजें डालकर उन्हें सरप्राइज दें। यह किसी कॉम्बो गिफ्ट से कम नहीं होगा।

पत्नी के लिए लव लेटर लिखें एक वक्त था जब प्यारा का इजहार पन्नों पर किया जाता था, यानी लव लेटर के जरिए। ऐसे में क्यों न पत्नी को बर्थडे सरप्राइज के तौर पर एक प्यारा प्रेम पत्र दिया जाए। रात को 12 बजे बेडरूम में एक प्यारा सा गिफ्ट और एक लव लेटर, आपकी पत्नी की आंखों में खुशी की चमक ला सकता है। कई बार हम कुछ चीजें बोलकर व्यक्त नहीं कर पाते हैं। ऐसे में पत्र के माध्यम से आप अपने प्यार को अपनी पत्नी के सामने रखें यह उनके लिए एक प्यारा और भावुक बर्थडे सरप्राइज हो सकता है।

एक लॉग ट्रिप प्लान करें आप अपनी पत्नी के बर्थडे के लिए कोई खास ट्रिप प्लान कर सकते हैं। इस ट्रिप में आप किसी ऐसी जगह का चुनाव कर सकते हैं, जहां आपकी पत्नी काफी समय से जाना चाह रही हों। इसके अलावा, आप अपनी पत्नी के व्यक्तिव के अनुसार भी ट्रिप की जगह का निर्णय ले सकते हैं।

रोमांटिक स्टाइल में कमरे को सजाएं बर्थडे के दिन पत्नी को सरप्राइज देने का यह भी एक अच्छा तरीका हो सकता है। आप बर्थडे वाले दिन ऐसे पेश आएं कि जैसे आपको याद ही नहीं कि आज उनका बर्थडे है। वहीं किसी बहाने से उन्हें घर से कुछ घंटों के लिए बाहर भेजकर अपने बेडरूम को डेकोरेट करें। साथ ही घर में ही एक रोमांटिक डिनर डेट भी प्लान कर सकते हैं। जिसमें आप उनकी पसंद की डिशेज, केक और अन्य चीजें रखें।

छोटे-छोटे लव नोट्स लिखें इसके लिए आप छोटे-छोटी पर्चियों में एक या दो लाइन के लव कोट्स लिखकर उनकी डेली यूज की चीजों में छिपा सकते हैं। इन लव नोट्स के साथ ही आप उनके लिए छोटी-छोटी चीजें जैसे -चॉकलेट, हैंडमेड ग्रीटिंग कार्ड, सॉफ्ट टॉय और उनकी पसंद की अन्य चीजें भहि रख सकते हैं। अगर गिफ्ट आपके द्वारा बनाई गई हो, तो वो उनके लिए और खास हो सकती है। वहीं इन छुपाई गई चीजों का जिक्र आप पजल के रूप में उन लव नोट्स में दे सकते हैं

लव एलार्म आप अपनी पत्नी के फोन में पत्नी को बर्थडे विश करते हुए, अपनी आवाज रिकार्ड करें। फिर रात के ठीक 12 बजे एलार्म को सेट करते हुए, अपनी आवाज को अलार्म रिंग बना दें। ऐसा करने से होगा यह कि रात के ठीक 12 बजे जब उनका बर्थडे का वक्त शुरू होगा, तो उनके फोन पर सेट अलार्म अपने आप बज उठेगा। साथ ही आपकी आवाज में आपकी पत्नी को बर्थडे विश करेगा।