रोशनी नादर मल्होत्रा

देश की सबसे बड़ी आईटी कंपनियों में से एक एचसीएल के चेयरमैन की कीमत 84,330 करोड़ रुपये है। उसका धन। उनकी संपत्ति में पिछले साल के मुकाबले 54 फीसदी का इजाफा हुआ है। रोशनी ने लगातार दूसरे साल इस लिस्ट में टॉप किया है।

फाल्गुनी नायर

शीर्ष 10 सबसे अमीर महिलाओं में उनकी संपत्ति में 968 प्रतिशत की वृद्धि हुई। फाल्गुनी नायर 57,520 करोड़ रुपये। फाल्गुनी नायर भारत की दूसरी सबसे अमीर स्व-निर्मित महिला हैं और दुनिया की दसवीं सबसे अमीर महिला हैं।

किरण मजूमदार शाही

इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर बायोकॉन की सीईओ किरण मजूमदार शाह हैं। उनकी कुल संपत्ति 29,030 करोड़ रुपये आंकी गई है।

नीलिमा मोटापार्थी

DV प्रयोगशालाओं, हैदराबाद में प्रत्यक्ष ऑनबोर्ड (वाणिज्यिक) भी। वह सूची में चौथे स्थान पर हैं। 28,180 करोड़। पिछले 5 वर्षों से, वह कंपनी में कॉर्पोरेट वित्त और निवेशक संबंधों के लिए जिम्मेदार हैं।

राधा वेम्बु

जोहोर के श्रीधर वेम्बु की बहन। वह सूची में 5वें स्थान पर हैं। 26,260 करोड़। वह वर्तमान में जोहो मेल के उत्पाद प्रबंधक हैं।

लीना गांधी तिवारी

देश की सबसे परोपकारी महिला मानी जाती हैं। ग्लोबल फार्मास्यूटिकल्स एंड बायोटेक्नोलॉजी कॉर्पोरेशन के अध्यक्ष। उनकी कुल संपत्ति 24,280 करोड़ रुपये है। 2021 में 24 करोड़।

अनु आगा और मेहर पुदुमजी

थर्मेक्स की अनु आगा और मेहर पुदुमजी 14,530 करोड़ रुपये की संपत्ति के साथ सातवें स्थान पर हैं। 2003 में, मेहर को कंपनी के अध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया गया था। वहीं, अनु आगा ने मेहर अनु आगा की बेटी की उम्र में 2018 में निदेशक मंडल से इस्तीफा दे दिया था।

नेहा नरखेड़े

नेहा नरखेड़े इस लिस्ट में आठवें स्थान पर हैं। 13,380 करोड़। इस सूची में प्रवेश करने वाली सबसे अमीर नई महिला।

वंदना डॉ. लाल

वंदना डॉ. लाल पैथलैब्स के कार्यकारी निदेशक हैं। इसके अलावा वंदना लाल कंपनी के अनुसंधान एवं विकास प्रमुख भी हैं। उनकी संपत्ति 6,810 करोड़ रुपये है।

रेणु मुंजाली

हीरो मोटोकॉप्स की पूर्व कार्यकारी निदेशक और हीरो फिनकॉर्प की प्रबंध निदेशक रेणु मुंजाल, 6,620 करोड़ रुपये। रेणु मुंजाल इस लिस्ट में 10वें स्थान पर हैं।