जानें, नेल पेंट लगाने के बेस्ट ट्रिक्स एंड टिप्स

अपने हाथो पर समय-समय पर मेनिक्योर करवाती रहे। जिससे हाथो की मसाज तो होगी साथ ही हाथों को मॉइस्चर  भी मिलता रहेगा और आपके नेल्स रहेंगे क्लीन और उनकी बढ़ोत्तरी भी अच्छे से हो सकेगी।

क्लीन नेल्स पर ही नेल पेंट अधिक समय तक टिकी रहती लेकिन उसके लिए सबसे पहले नेल्स पर ट्रांसपरेंट बेस कोड लगाए। बेस कोट लगाना कई लोगों को बेकार लगता है, लेकिन यह आपके फ्लॉलेस मैनिक्योर का पहला स्टेप बेस कोट ही है। फिर कोई अपने पसंद की या आउटफिट से मिलती-जुलती नेल पेंट लगाएं।

नेल्स को पेंट करने के लिए नेल पेंट की एक बूंद को अपने नेल्स पर डालें और फिर इसे तीन स्ट्रोक  लगाएं। तीन से ज्यादा स्ट्रोक आपके नेल्स को ड्राई बना सकते हैं।

नेल पेंट लगाने के बाद उसे अच्छे से सूखने दें। इसके बाद अपने हाथों को आप बर्फ के ठंडे पानी में 30 सेकंड के लिए रखें।

क्यूटिकल ऑयल का इस्तेमाल नेल पेंट लगाने के बाद जरूर करें। इससे आपके नाखून हाइड्रेट हो जाएंगे।

जब नेल पेंट नेल्स से उखड़ने लगे तब आप टचअप के बजाए नेल पालिश रिमूवर से नेल पेंट हटा लें। इसके बाद फिर से नया नेल पेंट लगाए नेल पेंट हमारे हाथों की खूबसूरती को दोगुना कर देता है।

अक्सर नेल पेंट लगाते वक्त नेल कलर हमारे नेल्स के आस- पास भी लग जाता है। उसे हटाने के लिए ईयर बड्स ले। फिर उसे नेल रिमूवर में डिप कर धीरे-धीरे एक्सट्रा नेल पेंट रिमूव करें l

अपने हाथों की स्किन के अनुसार ही नेल पेंट कलर का चुनाव करें। ऐसा नेल पेंट ले जिससे आपके हाथ डल न लगे। अगर आपके हाथ गोरे हैं तो अब रंग-बिरंगे कलरस का चुनाव करे। आपके हाथ का कलर डल हैं तो आप थोड़े से शाइनी कलरस का चुनाव कर सकती हैं।