Lenovo Glasses T1 हुआ लॉन्च, अब कहीं भी कभी भी देख सकेंगे पसंदीदा फिल्में

विशाल टेलीविजन स्क्रीन से लेकर स्मार्टफोन तक आज मनोरंजन के साधन अब आपकी उंगलियों पर चलते हैं. आज तकनीक काफी तेजी से बदल रही है. अब आप चलते-फिरते अपनी किसी की पसंदीदा फिल्म और वीडियो को वियरेबल की मदद से कहीं भी कभी भी देख सकते हैं.

लेनोवो ने नए वियरेबल प्रोडक्ट के तौर पर Lenovo Glasses T1 को लॉन्च कर दिया है. यह एक स्मार्ट ग्लास है, जिसमें आपको प्राइवेट डिस्प्ले (या वर्चुअल डिस्प्ले) की सुविधा मिलती है. इस स्मार्ट ग्लास की मदद से आप कहीं भी अपने पसंदीदी कंटेंट का लुत्फ उठा सकते हैं.

डिवाइस को यूएसबी-सी के माध्यम से सभी आधुनिक डिवाइस जैसे स्मार्टफोन, लैपटॉप और टैबलेट के साथ जोड़ा जा सकता है. Lenovo Glasses T1 असाधारण इमेज क्वालिटी, लंबी बैटरी लाइफ, हाई क्वालिटी वाले ऑप्टिक्स, और एक सुपर-लाइट ग्लास के साथ आता है.

इस स्मार्ट ग्लास में दोनों आंखों के लिए माइक्रो OLED डिस्प्ले मिलता है, जिसमें 1,080×1,920 पिक्सल रिजॉल्यूशन और 60Hz रिफ्रेश रेट है.

स्मार्ट ग्लास डिस्प्ले टीयूवी रीनलैंड लो ब्लू लाइट सर्टिफाइड और टीयूवी फ्लिकर रिड्यूस्ड सर्टिफाइड हैं. स्मार्ट ग्लास में हाई-रेजिस्टेंस हिंज, नॉज पैड, और एडजस्टेबल टेंपल आर्म जैसे फीचर्स शामिल हैं.

स्मार्ट ग्लास एंड्रॉयड, आईओएस और विंडोज डिवाइस के साथ कम्पैटिबल हैं.

एंड्रॉयड स्मार्टफोन या विंडोज पीसी पर डिवाइस का आनंद लेने के लिए यूजर्स को डिवाइस को कनेक्ट करने के लिए एक यूएसबी टाइप-सी केबल प्लग करना होगा. 

डिवाइस को चीन में लेनोवो योगा ग्लासेस के रूप में जाना जाता है और उम्मीद है कि इस साल के अंत में इसकी बिक्री शुरू हो जाएगी. उम्मीद की जा रही है कि हांगकांग स्थित कंपनी अपने लॉन्च पर डिवाइस की कीमत का खुलासा करेगी. साथ ही, इसके भारत लॉन्च की तारीख की घोषणा की जानी बाकी है.