Sir M. Visvesvaraya की याद में हर साल 15 सितंबर को नेशनल इंजीनियर्स डे मनाया जाता है. 

देश में हर साल 15 सितंबर को नेशनल इंजीनियर्स डे मनाया जाता है. इस दिन को सर मोक्षगुंडम विश्वेश्वरैया की जयंती के रूप में मनाया जाता है, जिन्हें भारत के महानतम इंजीनियरों में से एक माना जाता है. 

भारत के महान इंजीनियर एम विश्वेश्वरैया की जयंती पर पहली बार साल 1968 में भारत सरकार की तरफ से इंजीनियर्स डे मनाने का ऐलान किया गया था। तब से हर साल इस दिन सभी इंजीनियर्स के सम्मान में कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं।

इंजीनियरिंग और आईटी हब के रूप में भारत की पहचान बन रही है। दुनिया के तमाम देशों से भारत आगे निकल रहा है। देश में इंजीनियरिंग की कई संस्थाएं हैं, जहां से हर साल बेहतर इंजीनियर निकल रहे हैं औऱ देश को आगे ले जाने में अपना योगदान दे रहे हैं।

इंजीनियर्स डे पर हर साल यह आभास कराया जाता है कि हमारी तरक्की में इंजीनियर्स कितने बड़े सहयोगी हैं। वे सम्मान के हकदार है, उनके इस काम में पूरा देश उनके साथ खड़ा है। विकास में उनके योगदान को प्रेरित किया जाता है।

 इंजीनियर्स डे के दिन मोक्षमुंडम विश्वेश्वरैया और सभी इंजीनियर का सम्मान दिवस मनाया जाता है. इसके साथ ही उनका भी आभार जताया जाता है, जो छात्र इंजीनियरिंग मेंअपना करियर बना कर देश की सेवा कर रहे हैं। उनकी वजह से ही हम तकनीकि रुप से इतने सशक्त हो रहे हैं।