जापान में मिला करोड़ों साल पुराना रहस्यमय जीव!

इस दुनिया में हमेशा से बदलाव होता रहा है और आज भी हो रहा है. इंसान तरक्की पर तरक्की करते जा रहे हैं और साथ ही साथ अपने लाइफस्टाइल यानी जीने के तरीकों को बदलते जा रहे हैं, पर एक समय था जब इंसान भी जानवरों की तरह जंगलों में रहा करते थे. 

खैर, बात अगर प्रागैतिहासिक काल की करें तो इस काल में ऐसे कई जानवर थे, जो आज की दुनिया में देखने को नहीं मिलते हैं. मैमथ, बाल वाले गैंडे और डायनासोर आदि शामिल हैं

ये ऐसे जानवर हैं, जो आज से हजारों-लाखों साल पहले धरती से विलुप्त हो गए. लेकिन अगर हम आपसे कहें कि करोड़ों साल पुराना एक जीव एक बार फिर से धरती पर देखने को मिला है तो आप क्या कहेंगे? जाहिर है यह काफी हैरान करने वाली बात है, लेकिन सच है.

दरअसल, सोशल मीडिया पर आजकल एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है, जिसने सभी को हैरान करके रख दिया है. इस वीडियो में करोड़ों साल पुराना एक रहस्यमय जीव देखने को मिला है, जो काफी अजीब है.

बताया जा रहा है कि यह प्रागैतिहासिक काल की यानी 80 मिलियन साल (8 करोड़ साल) पहले धरती पर रहने वाली शार्क है, जिसे ‘द फ्रिल्ड शार्क’ के रूप में भी जाना जाता है.

इस अजीबोगरीब और भयानक शार्क को जापान के अवशीमा (Awashima) आइलैंड पर खोजा गया है, जो पानी में तैरती हुई दिखी. बताया जाता है कि इस शार्क के मुंह में 300 दांत होते हैं, जो इसे काफी खतरनाक बनाते हैं.