बिना प्रिजरवेटिव वाले भोजन से बढ़ता है आपका IQ, जानिए ऐसे ही दिमाग को हिला देने वाले मनोवैज्ञानिक तथ्य

लोग जो पहली और आखिरी चीज़ सुनते या देखते हैं उसे याद रखते हैं।

बहुत सारे विकल्प भारी पड़ सकते हैं और अनिर्णय की स्थिति पैदा हो सकती है।

मनोविज्ञान में मानवीय व्यवहार, स्वभाव व चेतन और अचेतन मस्तिष्कीय गतिविधियों का अध्ययन किया जाता है।

संबंध बनाने और अपने ग्राहकों के साथ संबंध स्थापित करने से बिक्री और लॉयल्टी बढ़ाने में मदद मिल सकती है।

इंसानों को भीड़ का अनुसरण करने के लिए तैयार किया जाता है। यदि हम दूसरों को कुछ करते हुए देखते हैं, तो हम भी ऐसा करने की अधिक संभावना रखते हैं।

सीमित समय के ऑफर और कम स्टॉक वाले संदेश ग्राहकों में उसे तत्काल खरीदने का भाव पैदा कर सकते हैं और बिक्री बढ़ा सकते हैं।

लोग जो पहली और आखिरी चीज़ सुनते या देखते हैं उसे याद रखते हैं। जानकारी प्रस्तुत करते समय, शुरुआत और अंत में अपने सबसे महत्वपूर्ण बिंदुओं को रखना आवश्यक है।

इंसानों को कहानियों पर प्रतिक्रिया देने के लिए तैयार किया जाता है। कहानियां आपके दर्शकों के साथ भावनात्मक संबंध बनाने में मदद कर सकती हैं, जिससे आपका संदेश अधिक यादगार और सम्मोहक बन जाएगा।