ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री का अचानक से गायब हो जाना

Harold Hold ऑस्ट्रेलिया के 17वें प्रधानमंत्री थे लेकिन 1967 में विक्टोरिया के Cheviot Beach पर नहाते समय वे अचानक से गायब हो गए

और उनको ढूंढ़ने के लिए पुलिस द्वारा बहुत बड़ा खोज अभियान भी शुरू किया गया जो ऑस्ट्रेलिया के इतिहास के सबसे लम्बे समय तक चले खोज अभियानों में से भी एक था।

लेकिन बहुत दिनों तक खोज करने के बाद भी ज़ब वे नहीं मिले तो उनको मृत घोषित कर दिया गया लेकिन उनकी लाश कभी नहीं मिल पायी।

उनकी मौत को लेकर बहुत से तर्क दिए गए किसी का कहना था ये कोई षड्यंत्र था किसी का मानना था कि ये कोई दुर्घटना थी लेकिन असल में क्या हुआ था और उनकी लाश कहाँ चली गयी ये आज भी रहस्य ही बना हुआ है।

हैरोल्ड होल्ड ऑस्ट्रेलिया के 17वें प्रधानमंत्री थे। 1967 में, विक्टोरिया के चेवियोट बीच पर स्नान करते समय, वे अचानक गायब हो गए।

उनके खोजने के लिए पुलिस ने बड़ा खोज अभियान शुरू किया, जो ऑस्ट्रेलिया के इतिहास में सबसे लंबे समय तक चले अभियानों में से एक था।

हालांकि, उन्हें बहुत दिनों तक ढूँढने के बाद भी नहीं मिला, और उनकी मौत को घोषित कर दिया गया। लेकिन उनकी लाश कभी नहीं मिली।

उनकी मौत के बारे में कई विवादित तर्क पेश किए गए, कुछ लोगों का मानना था कि यह कोई साजिश थी, तो कुछ ने कहा कि यह एक दुर्घटना थी। लेकिन आज भी इस रहस्य का हल नहीं मिला है।