तुलसी के साथ ये पौधा लगाएं, होगी तरक्की

वास्तु के अनुसार तुलसी के पौधे के अलावा कुछ और पौधे भी हैं, जो हमारे जीवन में तरक्की लाते हैं। उन पौधों को तुलसी के साथ लगाने से दोगुने फायदे मिलते हैं। आइए जानें उन पौधों के बारे में-

वास्तु के अनुसार शमी का पौधा घर में लगाना काफी शुभ माना जाता है। इस पौधे का सीधा संबंध शनिदेव से होता है, इसलिए शनीवार को इसकी पूजा करने से समृद्धि आती है।

शमी का पौधा

अगर घर में शमी का पौधा तुलसी के साथ लगाया जाए तो वास्तु के नियमों के अनुसार इससे दोगुना फायदा मिलता है और घर सुख-समृद्धि से भर जाता है।

फायदे

धतूरा भगवान शिव को अर्पित किया जाता है और ऐसा माना जाता है कि काले धतूरे के पौधे में शिवजी का वास होता है। ऐसे में इस पौधे को घर पर लगाना काफी शुभ माना गया है।

काला धतूरा

वास्तु के मुताबिक तुलसी के पौधे के साथ काले धतूरे का पौधा लगाने से भगवान शिव की कृपा बनी रहती है। घर में मंगलवार के दिन काले धतूरे का पौधा लगा सकते है।

फायदे

घर में केले का पेड़ लगाना काफी शुभ माना जाता है। कहते हैं इससे घर की नेगेटिव एनर्जी दूर होती है और घर के धन संबंधी दिक्कतें दूर होती है।

केले का पेड़

वास्तु के अनुसार तुलसी के पौधे के पास केले का पौधा लगाने से घर में काफी बरकत होती है, लेकिन ध्यान रहे इन दोनों पौधों को एक साथ नहीं लगाना है।

फायदे

केले को पौधे को घर के मुख्य द्वार पर दाईं ओर लगाना है और तुलसी के पौधे को घर के मुख्य द्वार के बाईं ओर लगाना है।

ऐसे लगाएं