मध्यप्रदेश की धरती ऐतिहासिक और प्राकृतिक धरोहर को अपने अंदर समा बैठी है। लेकिन क्या अपको पता है की ऐसे कई जगह है जो आज भी कुछ कहानियों को रोकर सुनाती है, जिससे लोग डरते हैं।

इस दुनिया में पॉजीटिव है तो नेगेटिव भी है। तो आइए जानते हैं आज देश के दिल कुछ की डरावनी तस्वीरें जहां जाने से आपको डर का अनुभव हो सकता है।

"Dow Industrial complex" यह जगह भोपाल ट्रेजेडी के शिकार हुए लोगों की दर्द भरी कहानी आज भी अपने अंदर छुपा बैठा है। लोकल लोगों और कई पैरानॉर्मल एक्टिविस्ट ने यहां आत्माओं का होने का दावा किया है।

जबलपुर के बीटीटी तिराहा रोड पर खड़े इस पीपल के पेड़ को लेकर कई अफवाहे हैं, कहा जाता है की यह पेड़ कई भूतों कर घर है।

गुना के इस चर्च में लोगों को बच्चों की रोने की आवाजें आती है और भूतिया हरकतों को भी लोगों के यहां फील किया है। यह अब भी खाली है।

इंदौर की इस खाली बिल्डिंग को लेकर लोगों का कहना है की सालों पहले यहां एक महिला ने आत्महत्या की थी, जिसके बाद से ही यह जगह आत्माओं का घर बन गई और आज यह पूरी बिल्डिंग खाली और वीरान पड़ी है।

शिवपुरी किला 2000 साल पुराना है। यहां वीर खंडेराव बड़ी पार्टी करने और लड़कियों का डांस देखने आते थे। ऐसा माना जाता है कि यहां आज भी रात में डांस पार्टी होती है और जो यहां उस समय  जाता है जिंदा नहीं बचता।

ऐसी अफवाह है की जो लोग आधी रात को 2 से 5 बजे के बीच मंदिर के अंदर रहते हैं, उन्हें अलाह और उदल द्वारा मार दिया जाता है।

भोपाल के प्रोफ़ेसर कॉलोनी में स्थित यह सुंदर बंगला जिसे भूत बंगला भी कहा जाता है। कुछ साल पहले यहां इसके मालिक की मौत के बाद से यह बंगला भूतियां अफ़वाओं के कारण अब भी वीरान है।

होल्कर राजवंश के समय से बना यह सुख निवास इंदौर में है। यहां कई टूरिस्ट और पैरानॉर्मल एक्टिविस्ट को आत्माओं और भूतों का एहसास हुआ है।

कई मरीजों ने इंदिरा गांधी हॉस्पिटल को लेकर यह शिकायत दर्ज किया है की यहां भूतों और आत्माओं का वास है। इतना ही नही कई पैरानॉर्मल एक्टिविस्ट का भी यही मानना है।

यह भी देखें..