आज कल में निपटा लें जरूरी काम, इतने दिन बन्द रहेंगे बैंक

नई दिल्ली| देश में होली की तैयारी शुरू हो गई है| रंगों के इस त्यौहार का लोग साल भर इंतजार करते हैं| अगर आप बैंक से जुड़े काम के लिए बैंक जाकर काम निपटाने का विचार कर रहे हैं तो आज कल में अपना काम कर लें क्यूंकि होली का असर बैंकों पर भी पड़ने वाला है, नहीं तो 24 मार्च का इंतजार करना पड़ेगा।  20 से 24 मार्च तक बैंक बंद रहेंगे। हालांकि अलग-अलग राज्यों में अलग-अलग बैंक हॉलिडे होते हैं। पूरे देश में बैंक सिर्फ राष्ट्रीय छुट्टियों के दिन ही बंद रहते हैं। आइए जानते हैं होली पर किस दिन किस राज्य में बैंक हॉलिडे रहने वाला है।

बता दें कि बुधवार, 20 मार्च को होली है। उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल, आंध्र प्रदेश, जम्मू और कश्मीर, असम, उत्तराखंड में इस दिन छुट्टी रहती है। बैंक भी बंद रहेंगे। वहीं 21 मार्च गुरुवार को धुलेंडी मनाई जाती है। पूरे देश में इस दिन छुट्टी रहती है और इस दिन बैंक भी बंद रहते हैं। इस तरह 20 और 21 मार्च को उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल, आंध्र प्रदेश, जम्मू और कश्मीर, असम, उत्तराखंड में छुट्टी रहेगी।

 23 मार्च को चौथे शनिवार और 24 मार्च के रविवार की छुट्टी मिलेगी। इस तरह कुल 5 दिन की छुट्टियां प्लान की जा सकती हैं। 22 मार्च शुक्रवार को बिहार डे है, इस कारण बिहार में इस दिन बैंकों की छुट्टी रहेगी। मध्यप्रदेश में कहीं-कहीं रंगपंचमी की भी छुट्टी होती है। यानी यहां 25 मार्च, सोमवार की छुट्टी भी मिलेगी। 23 मार्च शनिवार को शहीद भगत सिंह शहादत दिवस मनाया जाता है। इस दिन पंजाब और हरियाणा में बैंकों में छुट्टी रहती है।

"To get the latest news update download the app"