ग्रामीण युवकों का गाया शिवभजन बना PM मोदी की पसंद, ट्वीट कर लिखा “बहुत बढ़िया”

narendra modi

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। भारतीय लोकगीतों और भजनों के शब्दों में उस क्षेत्र की मिटटी की सुगंध और गायक की आत्मा से निकली आवाज का जादू  होता है जो सीधे सुनने वाले के दिल में उतर जाता है और उसका मन करता है कि  वो उस लोकगीत या भजन को बार बार लगातार सुने। ऐसा ही एक लोक भजन इन दिनों बहुत चर्चा में है जिसे यू ट्यूब पर करोड़ों लोग देख और सुन चुके हैं। लेकिन हम यहाँ इस लोक गीत के चर्चित वर्जन की चर्चा नहीं कर रहे। हम चर्चा कर रहे हैं इस लोक भजन को गाने वाले दो युवा ग्रामीण कलाकारों की जिनकी गायकी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और मध्यप्रदेश के गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा (Dr Narottam Mishra) ने भी सराहा है।

एक शिव मंदिर में ऊँची आवाज में भगवान शिव का रुद्राष्टक गाकर देश के लोगों का ध्यान अपनी ओर खींचने वाले युवा बाबा हंसराज रघुवंशी यू ट्यूब पर अपनी गायकी से सुर्खियां बटोर रहें हैं। उनका गया शिव भजन “महादेवा…. तेरा डमरू डम डम … बहुत तेजी से वायरल है। 8 से 10 करोड़ लोग इसके वीडियो को  देख और सुन चुके हैं। हालाँकि यू ट्यूब पर इस भजन को गाते अन्य बहुत से गायकों के वीडियो भी उपलब्ध हैं लेकिन सबसे ज्यादा व्यू और लाइक्स बाबा हंसराज रघुवंशी के वीडियो के पास ही हैं।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....