mpbreakingnews.in

भारत के अजीबो-गरीब शहरों के नाम | Funny Indian Place Names

mpbreakingnews.in

 Poo (पू)हिमाचल प्रदेश के किन्नौर में बसा छोटा सा शहर पू (Poo) है। अब सोचिए, अगर आप अंग्रेज़ी जानते हैं तो इसका नाम सुनते ही आप हंसी रोक नहीं पाएंगे। लेकिन यहां की खूबसूरत पहाड़ियां और साफ हवा में खो जाएं, तो नाम की अजीबियत भूल जाएंगे

mpbreakingnews.in

Gadha (गधा)गुजरात के हिमतनगर जिले में बसा गधा गांव सुनकर भले ही आपको हंसी आ जाए, लेकिन यहां के लोग मेहनती और गांव की सुंदरता देखने लायक है। गधा का मतलब तो सबको पता है, लेकिन यहां के लोग इसे बड़े गर्व से कहते हैं।

mpbreakingnews.in

Chutia (चुटिया) अब ज़रा सोचिए, आप इस गांव से हैं और कोई आपसे आपके गांव का नाम पूछे! नाम सुनकर लोग मुस्कुराएंगे जरूर, पर हंसी रोक पाना मुश्किल होगा। यह गांव झारखंड के रांची में स्थित है, और नाम की अजीबियत के बावजूद, यह एक प्राचीन और ऐतिहासिक जगह मानी जाती है।

mpbreakingnews.in

Kala Bakra (काला बकरा)पंजाब के जालंधर में बसा काला बकरा गांव है। सुनने में अजीब लगता है, लेकिन शायद इसका नाम इसलिए रखा गया होगा क्योंकि यहां काले रंग की बकरियां ज्यादा मिलती होंगी। कारण जो भी हो, नाम सुनकर हर कोई एक बार मुस्कुरा जरूर देता है।

mpbreakingnews.in

 Lailunga (लैलूंगा)छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले में बसा लैलूंगा गांव किसी धमकी की तरह लगता है, "मैं तुझे लैलूंगा!" पर नहीं, यह कोई धमकी नहीं बल्कि यहां के लोगों का गांव है। शांत और प्राकृतिक सुंदरता से भरपूर इस गांव का नाम अनोखा जरूर है, लेकिन यहां का वातावरण दिल को छू लेने वाला है। 

mpbreakingnews.in

Panauti (पनौती)उत्तर प्रदेश के चित्रकूट जिले में स्थित पनौती गांव का नाम सुनते ही लोग चिढ़ाने लगते हैं। लेकिन यह गांव क्यों पनौती कहलाता है, इसका रहस्य अब भी बना हुआ है। अगर कोई आपको पनौती कहे, तो कहिए कि यह तो मेरे गांव का नाम है!

mpbreakingnews.in

Daru (दारू)झारखंड के हजारीबाग जिले में स्थित दारू नाम का गांव है। आप सोचेंगे कि यहां तो मुफ्त में शराब मिलती होगी, पर ऐसा बिल्कुल नहीं है। ये नाम चाहे मजेदार लगे, लेकिन इस गांव की सादगी और लोग इसके नाम से कहीं अधिक खास हैं।

mpbreakingnews.in

Cumbum (कम्बम): तमिलनाडु के ठेनी जिले का कम्बम गांव भी उन्हीं जगहों में से है जिसका नाम अंग्रेज़ी में कुछ और अर्थ निकाल सकता है। लेकिन यहां का नाम सिर्फ एक संयोग है, क्योंकि असल में ये एक ऐतिहासिक गांव है।

mpbreakingnews.in

छतरपुर में मां भद्रकाली का प्राचीन मंदिर: दानवीर कर्ण से जुड़ा 52 शक्तिपीठों में से एक