विधानसभा में कांग्रेस द्वारा कर्जमाफी की बात मान फंसी बीजेपी, राहुल गांधी ने साधा निशाना

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश में होने वाले उपचुनावों में किसानों की कर्जमाफी एक बड़ा मुद्दा है। इसे लेकर जहां शिवराज सरकार लगातार कहती आ रही है कि कांग्रेस अपने वादें पर खरी साबित नहीं हुई, वहीं कांग्रेस कर्ज़माफी करने का दावा करती आई है। इस मुद्दे पर अब बीजेपी अपने ही बयानों में घिरती नजर आ रही है। विधानसभा में एक दिन के सत्र में कृषि मंत्री कमल पटेल ने लिखित उत्तर में कहा है कि किसानों की कर्जमाफी हुई है। इसे लेकर राहुल गांधी ने ट्वीट किया है कि “कांग्रेस ने जो कहा, वो किया।”

विधानसभा में एक प्रश्न का जवाब देते हुए कृषि मंत्री कमल पटेल (kamal patel) ने कहा है कि प्रदेश में 51 जिलों में 26 लाख 95 हजार किसानों का 11 हजार करोड़ रुपये का कर्ज माफ हुआ। उन्होने बताया कि 27-12-2019 से पहले किसान कर्ज माफी का पहला चरण और 27-12-2019 के बाद किसान कर्ज माफी का दूसरा चरण चलाया गया था । सरकार ने यह भी माना है कि प्रदेश में किसानों का एक लाख रुपए तक का कर्जा माफ हुआ है और गुना, बमोरी, राघोगढ़, मधुसूदनगढ़, चाचौड़ा, कुंभराज और आरोन में भी 17403 किसानों का एक लाख रुपए तक का कर्जा माफ होने की जानकारी दी गई।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।