युवाओं को दीवाना बनाने आ गई KTM की नई बाइक, हट चुका है पर्दा, ऐसे होंगे फीचर्स, देखें तस्वीरें

Automobile News: जर्मनी की कंपनी Brabus और ऑस्ट्रीयन कंपनी KTM के पार्ट्नर्शिप में बनी बाइक से पर्दा हट चुका है। बता दें कि यह ब्रेबस कि पहली बाइक है। जिसका नाम Brabus 1300R Edition 23 रखा गया है, जो केटीएम 1290 सुपर ड्यूक आर ईवीओ पर आधारित है, जो लिमिटेड एडीशन है। हालांकि कॉस्टमेटिक्स और मैकेनिकल में काफी अंतर है। इसके मात्र 290 मॉडल्स ही पूरी दुनिया में उपलब्ध होंगे। इसकी डिजाइन बेहद की आकर्षक है।

युवाओं को दीवाना बनाने आ गई KTM की नई बाइक, हट चुका है पर्दा, ऐसे होंगे फीचर्स, देखें तस्वीरें

 

बाइक का लुक काफी अग्रेसीव है, जिसमें स्ट्रीटफाइटर बॉडीवर्क और रेट्रो डिजाइन दोनों मिलते हैं। राउन्ड बूमरंग एलईडी हेडलाइट काफी बेहतरीन लुक देती है। वहीं टैंक कवर कार्बन फ़ाइबर ने निर्मित है। इसके क्लच और ब्रेक लेवर्स को भी नए CNC मशीनों से बदल दिया गया है। इसके दो कलर वेरिएन्ट उपलब्ध होंगे, जिसमें सुपर ब्लैक और Stealth Grey शामिल है। 16 फरवरी से बाइक की बुकिंग भी शुरू हो जाएगी।

युवाओं को दीवाना बनाने आ गई KTM की नई बाइक, हट चुका है पर्दा, ऐसे होंगे फीचर्स, देखें तस्वीरें

अन्य फीचर्स की बात करें तो मोटरसाइकिल में 1301सीसी लिक्विड कूल्ड ट्विन सिलेंडर मोटर दिया गया है, जो 180bhp पॉवर और 140Nm टॉर्क उत्पन्न करता है। इसके साथ 6 स्पीड गियरबॉक्स भी दिए गए हैं। वहीं क्रूज कंट्रोल, राइडर एड्स और हिटेड ग्रिप्स में कोई भी बदलाव नहीं हुए हैं। बाइक के सस्पेंशन सेटअप में WP की सेमी यक्तिव USD फ्रंट फोर्क्स एक स्टियरिंग डैम्पर और रियर मोनोशॉक के साथ मिलता है। वहीं ब्रेकिंग हार्डवेयर में Brembo Stylema यूनिट्स फ़ोर्जड व्हील्स के साथ मिलती है।


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"

Other Latest News