रायपुर में कोरोना ने बढ़ाई टेंशन- 9 अप्रैल से 19 अप्रैल तक Lockdown के आदेश

लॉकडाउन

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट।  मध्यप्रदेश के सीमावर्ती राज्य छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए  इस साल के पहले Lockdown लगाने की घोषणा हो गई है।  ये Lockdown शुक्रवार 9 अप्रैल शाम छह  बजे से 19 अप्रैल सुबह चच बजे तक प्रभावी रहेगा। रायपुर के कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी ने इस आशय के आदेश जारी कर दिए हैं उन्होंने अपने आदेश में 9 अप्रैल शाम छह बजे से 19 अप्रैल सुबह छह बजे तक सम्पूर्ण जिले को कंटेनमेंट जोन  घोषित कर दिया है।

ये भी पढ़ें – जिला चिकित्सालय और जयारोग्य अस्पताल Zero Tolerance Zone घोषित, बिना मास्क प्रवेश वर्जित

छत्तीसगढ़ में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमित मरीजों को देखते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल में बुधवार को एक उच्च स्तरीय बैठक बुलाई।  बैठक में राज्य में कोरोना की स्थिति की समीक्षा की गई। बैठक के बाद मिले निर्देशों के बाद  रायपुर के कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी डॉ एस भारतीदासन ने Lockdown के आदेश जारी कर दिए। निर्देशों में इस बार ज्यादा कड़ाई की बात सामने आई है।  इस बार Lockdown में केवल दूध डेयरी उत्पाद और मेडिकल दुकानों को छूट है शेष सभी गतिविधियों को बंद करने के निर्देश हैं।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....