देश के 8 हाईकोर्ट में नए चीफ जस्टिस की हुई नियुक्ति, देखें जारी अधिसूचना

दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने देश की 8 हाईकोर्ट में नए चीफ जस्टिस नियुक्त किए हैं। इसके अलावा राष्ट्रपति ने चार हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस का तबादला भी किया है। कलकत्ता हाईकोर्ट के कार्यवाहक चीफ जस्टिस राजेश बिंदल को इलाहाबाद हाईकोर्ट का मुख्य न्यायाधीश नियुक्त किया गया है।

अब परिवहन विभाग दिलाएगा इस इमरजेंसी में बड़ी राहत, इस सिस्टम से की तैयारी

भारत सरकार के अपर सचिव की तरफ़ से जारी अधिसूचना के मुताबिक, मध्यप्रदेश हाईकोर्ट के जज प्रकाश श्रीवास्तव को कलकत्ता हाईकोर्ट का चीफ जस्टिस बनाया गया है। हिमाचल प्रदेश के चीफ जस्टिस आरवी मालीमाथ अब मध्यप्रदेश के चीफ जस्टिस होंगे, कलकत्ता हाईकोर्ट के कार्यकारी मुख्य न्यायाधीश राजेश बिंदल को इलाहाबाद हाईकोर्ट का चीफ जस्टिस नियुक्त किया गया है वहीं, मेघालय हाईकोर्ट के जज रंजीत वी मोरे को मेघालय का चीफ जस्टिस नियुक्त कर दिया गया है।  कर्नाटक हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस सतीश चंद्र शर्मा को तेलंगाना हाईकोर्ट का, तो मध्य प्रदेश हाईकोर्ट के जज प्रकाश श्रीवास्तव को कलकत्ता हाईकोर्ट का चीफ जस्टिस बनाया गया है। जबकि इलाहाबाद हाईकोर्ट के जज रितु राज अवस्थी कर्नाटक हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस नियुक्त किये गये हैं। कर्नाटक हाईकोर्ट के जज अरविंद कुमार को गुजरात हाईकोर्ट का चीफ जस्टिस नियुक्त कर दिया गया है, जबकि छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट के जज प्रशांत कुमार मिश्रा को आंध्रप्रदेश हाईकोर्ट का जज नियुक्त किया गया है।

MP में फिर बढ़े कोरोना केस, 10 दिन में 95 पॉजिटिव, इन जिलों की हालत गंभीर

5 हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीशों का तबादला

राष्ट्रपति ने 5 मुख्य न्यायाधीशों के तबादले भी किये हैं। त्रिपुरा हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश एए कुरेशी राजस्थान हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस बनाये गये हैं, तो राजस्थान हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस इंद्रजीत महंती अब त्रिपुरा के मुख्य न्यायाधीश होंगे। मध्यप्रदेश के चीफ जस्टिस मोहम्मद रफीक को हिमाचल प्रदेश का, मेघालय हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश विश्वनाथ समद्दार को सिक्किम हाईकोर्ट का और आंध्रप्रदेश हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस ए के गोस्वामी को छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट का मुख्य न्यायाधीश बना दिया गया है।