शिवराज सरकार का एक्शन, राज्यमंत्री के विशेष सहायक को पद से हटाया, ये है कारण

इसके बाद राज्य शासन ने शुक्रवार को पटेल को हटाने का आदेश जारी किया।

शिवरज सरकार

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश (Madhya pradesh) में शिवराज सरकार (Shivraj government) सख्ती के मूड में नजर आ रही है। काम में अनियमितता एवं लापरवाही करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा रही है। इस मामले में पंचायत एवं ग्राम विकास मंत्री रामखेलावन पटेल (Ramkhelavan Patel) के विशेष सहायक विरेंद्र पटेल को तत्काल प्रभाव से हटा दिया गया है। वहीं राज्य शासन ने वीरेंद्र पटेल की जगह डॉक्टर वीएस कौर को मंत्री रामखेलावन पटेल का विशेष सहायक नियुक्त किया है।

दरअसल ग्रामीण विकास राज्य मंत्री रामखेलावन पटेल की विशेष सहायक विरेंद्र पटेल के खिलाफ लगातार मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) को शिकायतें मिल रही थी। इसके बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने नाराजगी व्यक्त करते हुए तत्काल प्रभाव से उस पर कार्रवाई की बात कही थी।

Read More: BJP नेता और पूर्व विधायक का निधन, पार्टी में शोक लहर, CM ने जताया दुख

जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री कार्यालय ने राज्यमंत्री रामखेलावन पटेल को उनके सहायक की गतिविधियों के बारे में जानकारी दी थी। जिसके बाद राज्य मंत्री पटेल स्वयं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मुलाकात करने पहुंचे थे। वहीं उन्होंने विशेष सहायक वीरेंद्र पटेल को हटाने की मांग की थी। इसके बाद राज्य शासन ने शुक्रवार को पटेल को हटाने का आदेश जारी किया।

बता दें कि पिछले कुछ दिनों से शिवराज सरकार लगातार अधिकारी कर्मचारियों की लापरवाही को लेकर नाराजगी दिखा रहे हैं। शिकायत मिलने पर लगातार कार्रवाई भी की जा रही है। इससे पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की मंत्रियों को सख्त निर्देश थी कि वह अपने स्टाफ की छवि और अधिकारी कर्मचारियों के कार्य नियमितताओं का ध्यान रखें। जिसके बाद लापरवाही के कारण राज्य मंत्री के सहायक को तत्काल प्रभाव से पद से हटा दिया गया।